Breaking News

देवरिया : ‘‘आपका मतदान लोकतंत्र की जान’’ ध्येय वाक्य के साथ मतदाता जागरुकता(स्वीप) कार्यक्रम आयोजित

देवरिया :  ‘‘आपका मतदान लोकतंत्र की जान’’ ध्येय वाक्य के साथ मतदाता जागरुकता(स्वीप) कार्यक्रम आयोजित
कुलदीपक पाठक


देवरिया 30 मार्च 2019 ।। ‘‘आपका मतदान लोकतंत्र की जान’’ का ध्यैय मानकर अपने मताधिकार का प्रयोग आगामी 19 मई को मतदान के दिन अवश्य करें, जिससे मजबूत लोकतंत्र की स्थापना हो सके और अच्छे प्रतिनिधि को चुना जा सके।   
       मुख्य विकास अधिकारी/प्रभारी अधिकारी स्वीप शिव शरणप्पा जी0एन0 ने उपरोक्त विचार राजकीय इंटर कालेज देवरिया में आयोजित मतदाता जागरुकता(स्वीप) कार्यक्रम के दौरान उपस्थित छात्र/छात्राओं एवं शिक्षण गणो के सम्मुख व्यक्त किए। उन्होने कहा कि जब आपलोग यह सुनिश्चित कर लेगें कि कोई भी मतदाता अपने मताधिकार के प्रयोग से वंचित न रहे, तो यह संभव है कि निर्वाचन आयोग की मंशानुरुप शतप्रतिशत मतदान संभव हो सकेगा। उन्होने कहा कि आपलोगो ने जो शपथ ली है, उस पर आज से ही अमल शुरु कर दें और अपने आस-पडोस/चिर-परिचित लोगो को यह बतायें कि यदि उनका नाम मतदाता सूची में नही जुडा है तो उसकी प्रक्रिया पूर्ण कराके नाम जुडवायें और यदि नाम मतदाता सूची है, तो मतदान के दिन अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें। इस कार्य में आप सभी जितनी अधिक रुचि लेगें, उतनी ही सफलता मिलेगी। कार्यक्रम के दौरान स्कूली छात्र/छात्राओं द्वारा रंगोली, सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी मंचन किया और विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कृत भी किया गया।
         कार्यक्रम में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व उमेश कुमार मंगला, जिला विद्यालय निरीक्षक शिवचन्द्र राम तथा प्रधानाचार्य राजकीय इंटर कालेज पी0के0शर्मा आदि ने भी अपने सम्बोधन में लोगो को अपने मताधिकार के प्रयोग के साथ-साथ अन्य लोगो को भी इसकी महत्ता बताने तथा मताधिकार का प्रयोग करने को कहा। इस मौके पर  शिक्षक व छात्र/छात्राये  मौजूद रहे।