Breaking News

गोरखपुर : प्रदेश के 11 जिलों के 13 संसदीय क्षेत्रों में चल रहा है शांतिपूर्ण मतदान , सीएम योगी ने दिया अपना मत


 प्रदेश के 11 जिलों के 13 संसदीय क्षेत्रों में चल रहा है शांतिपूर्ण  मतदान  , सीएम योगी ने दिया अपना मत
ए कुमार


गोरखपुर 19 मई 2019 : लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में पूर्वांचल के 11 जिलों के 13 संसदीय क्षेत्रों में मतदान शुरू हो गया अंतिम चरण में महाराजगंज गोरखपुर कुशीनगर देवरिया बास गांव घोसी सलेमपुर बलिया गाजीपुर चंदौली वाराणसी मिर्जापुर और रावटसगंज संसदीय क्षेत्रों में चुनाव शुरू हो गया मतदान की अवधि सुबह 7:00 से शाम 6:00 बजे तक होगी ।

इस पुरे मतदान के लिए कांस्टेबल 4565, हेड कांस्टेबल 730, दरोगा 446, होमगार्ड 7830, पीएसी 8 कंपनी, ट्रेनी दरोगा 218, ट्रेनी सिपाही 1031, सीएपीएफ 20 कम्पनी एक प्लाटून, जिले के गोरखपुर सदर और बांसगांव लोकसभा क्षेत्रों में मतदान के लिए 20 हजार से अधिक जवानों को तैनात किया जाएगा, करीब 16 हजार जवान बाहर से मंगाए गए हैं, जिले की चार हजार फोर्स भी मुस्तैद रहेगी। आप को बता दे गोरखपुर सदर क्षेत्र में 2157 और बांसगांव में 1986 बूथ बनाए गए हैं,

आज गोरखपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखनाथ मंदिर क्षेत्र के प्राथमिक कन्या विद्यालय में सुबह 7:20 बजे मतदान करने पहुंचे। उनके साथ बीजेपी प्रत्याशी रवि किशन भी मौजूद रहे।
पिछले कई चुनाव में योगी आदित्यनाथ का वोट इसी मतदान केंद्र पर पड़ता रहा है मुख्यमंत्री का मतदान केंद्र होने की वजह से प्राथमिक कन्या विद्यालय की सुरक्षा के मद्देनजर विशेष सतर्कता देखी गई । 7:20 बजे कन्या पाठशाला नगर क्षेत्र के बूथ संख्या 246 पर पहुंचकर मुख्यमंत्री  योगी ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।
मीडिया से बात करते हुए मुख्य मंत्री योगी ने कहा कि अंतिम चरण का अंतिम मतदान है। मुझे भी इस महापर्व में गोरखपुर में अपने मतदान केंद्र पर मतदान करने का सौभाग्य मिला है पूरे देश के अंदर लोकतंत्र के लोकतंत्र प्रति जो उमंग जो उत्साह मिला है। वह भारत के परिपक्व लोकतंत्र का उदाहरण है। हम विश्वास के साथ खा सकते हैं लोकतंत्र का यह पर्व लोगों ने जिस रचनात्मक तरीके से लिया है देश हित में काम करोगे और निर्णय लोगे तो सार्वजनिक जीवन में टिके रह पाओगे अन्यथा सार्वजनिक जीवन में कोई जगह नहीं होगी या पहला चुनाव है हमने सातों चरणों को देखा है पूरे देश के अंदर देखा है जब पूरा चुनाव प्रधानमंत्री मोदी जी के इर्द-गिर्द ही टिका रहा। स्वाभाविक रूप  से आम जन के मन में जो उत्साह और लालसा है 5 वर्षो के कार्यों के प्रति देखने को मिला है और जिस प्रकार से आजादी के बाद पहली बार जातिवाद क्षेत्रवाद भाषावाद वंशवाद की  दीवारें दरकती हुई दिखाई दी हैं। यह भारतीय लोकतंत्र के लिए शुभ लक्षण है उत्तर प्रदेश में छह चरणों के चुनाव संपन्न हो चुके हैं आज सातवां चरण का चुनाव चल रहा है। और सातवें चरण के चुनाव के साथ ही दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के महापर्व में सबसे बड़े राज्य में शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव संपन्न करने जो प्रतिबद्धता उसको भी पूरा किया जा रहा है हमारे 67 लोकसभा सीटों पर पहले ही चुनाव संपन्न हो चुके हैं। आज 13 लोकसभा सीटों पर उत्तर प्रदेश में चुनाव हो रहे हैं। और मुझे प्रसन्नता है पूरे उत्तर प्रदेश में आमजन ने आम मतदाता ने इस उत्साह के साथ लोकतांत्रिक भावनाओं का सम्मान करते हुए। इस पूरे चुनाव में भागीदारी सुनिश्चित की उस भागीदारी को ध्यान में रखते हुए शांतिपूर्ण तरीके से आपकी अपनी विचारधारा हो सकती है। आपके अपने दल हो सकते हैं। लेकिन लोकतंत्र के  प्रति निष्ठा को व्यक्त करते हुए शांतिपूर्ण ढंग से पूरे निर्वाचन प्रक्रियाओं को पूरा करने में जो अपना योगदान दिया वह सचमुच बहुत ही सराहनीय रहा है। विश्वास के साथ कह सकता हूं मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं आज के निर्वाचन के साथ ही निश्चित ही 23 मई को परिणाम आएंगे भारतीय जनता पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के के नेतृत्व में 300 प्लस का लक्ष्य अपने दम पर और अपने सहयोगियों के बल पर 400 प्लस का लक्ष्य प्राप्त करेंगे पूरे देश में जब तक से प्राप्त करने में और उत्तर प्रदेश में बीजेपी 74 प्लस का लक्ष्य प्राप्त करेगी। मेरा यह मानना है लोकतंत्र के इस पर्व को उत्साह और उमंग के साथ लेना चाहिए। बंगाल मैं जो हिंसा विभिन्न चरणों में देखने को मिली है और अंततः इलेक्शन कमिशन को भी वहां कड़े कदम उठाने पड़े मुझे लगता है इस अलोकतांत्रिक और तानाशाही जो कृत्य के बंगाल के अंदर हुए इसका जवाब अधिक से अधिक मतदान देश हित में जनहित में करते हुए ऐसी ताकतों को जो हिंसा का सहारा लेकर के लोकतांत्रिक प्रक्रिया को बाधित करते हैं, जो लोग सत्ता में बने रहने के लिए षडयंत्र करते हैं ऐसे लोगों को बेनकाब करना चाहिए मुझे लगता है बंगाल की जो जनता ने उत्साह दिखाया है बीजेपी के पक्ष में बंगाल से भी बहुत  अच्छे रुझान आएंगे। इसमें कोई संदेह नहीं होना चाहिए।
अखिलेश यादव और मायावती से चंद्रबाबू नायडू की मुलाकात पर मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि यह सब पिटे हुए मोहरे हैं। मुझे लगता है कि चंद्रबाबू नायडू अपने आंध्र को नहीं बचा पा रहे हैं। उनके पैरों की जमीन खिसक चुकी है। यह सब हारे हुए लोग हैं जनता के द्वारा ठुकराए गए हैं लोग हैं । बीजेपी प्रचंड बहुमत से सरकार बनाएगी।