Breaking News

गोरखपुर : शांतिपूर्ण वातावरण में सौहार्दपूर्ण मनायें त्योहार : प्रभारी डीएम

गोरखपुर : शांतिपूर्ण वातावरण में सौहार्दपूर्ण मनायें त्योहार  :  प्रभारी डीएम
ए कुमार

गोरखपुर 25 मई 2019 ।। कानून व्यवस्था सर्वोपरि है, व्यवधान डालने की कोशिश करने वालों की खैर नही है, प्रशासन त्यौहारों को सकुशल ढंग से सम्पन्न कराने हेतु कटिबद्ध है और इसके लिए पूरी तरह तैयार है। त्यौहार सभी का होता है इसलिए आपसी मेल मिलाप एंव शांतिपूर्ण वातावरण में सौहार्दपूर्ण ढंग से मनाया जाये। इसकी शांति एंव सौहार्द को कायम रखना सभी की जिम्मेदारी है।
यह बातें मुख्य विकास अधिकारी/प्रभारी जिलाधिकारी अनुज सिंह ने कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित ईद पर्व को शांतिपूर्ण वातावरण में सकुशल ढंग से सम्पन्न कराने हेतु जनपदीय शांति एंव सद्भावना समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कही। इस अवसर पर उन्होंने साफ सफाई, गढ़ामुक्त सड़कें, ढीले एंव जर्जर तार/पोल को ठीक करने के साथ ही अनवरत रूप से जलापूर्ति/विधुत आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को देते हुए कहा कि किसी भी स्तर पर शिथिलता न बरती जाये।
प्रभारी जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि त्यौहार के दिन मस्जिदो के आस पास सफाई व्यवस्था सुनिश्चित हो तथा नमाज़ के समय छुट्टा पशुओं/सुअरों के विचरण को पशु नियंत्रण टीम बनाकर प्रतिबंधित किया जाये ताकि नमाज में किसी प्रकार का व्यवधान न हो। उन्होंने एसडीएम/सीओ से कहा कि वे क्षेत्र का निरन्तर भ्रमण करते हुए निगरानी रखें। उन्होंने कहा कि त्यौहार में पूर्व वर्षों की भांति व्यवस्थाएं की जायेंगी।
बैठक में एसपी सिटी विनय कुमार सिंह, अपर जिलाधिकारी नगर राकेश कुमार श्रीवास्तव नगर मजिस्टेªट अजीत कुमार सिंह, ज्वाइंट मजिस्टेªट सहित विभिन्न विभागों के संबंधित अधिकारियों के साथ शांति समिति के सदस्य गण उपस्थित रहे।