Breaking News

'पीली साड़ी' वाली चुनाव अधिकारी ने देवरिया में किया मतदान, कर्मियों ने ली सेल्फी

  'पीली साड़ी' वाली चुनाव अधिकारी ने देवरिया में किया मतदान, कर्मियों ने ली सेल्फी
ए कुमार


देवरिया 20 मई 2019 ।।

लोकसभा चुनाव 2019 के पांचवें चरण में लखनऊ में मतदान ड्यूटी के समय चर्चा में आई पीली साड़ी वाली मतदान अधिकारी रीना द्विवेदी आज अपनी ससुराल देवरिया में थीं। यहां पर उन्होंने सातवें चरण के मतदान के दौरान अपना वोट डाला। वोट डालकर मतदान केंद्र के बाहर निकलते ही उनके साथ सेल्फी लेने की होड़ लग गई।

सत्रहवीं लोकसभा का चुनाव नेताओं के अधिक रीना द्विवेदी को याद रहेगा। इस चुनाव ने उनको सेलेब्रेटी बना दिया। लखनऊ में जल विभाग में कार्यालय सहायक रीना द्विवेदी अब पीली साड़ी वाली मैडम के रूप में विख्यात हैं। इस बार चुनाव 2019 के आखिरी चरण में पहुंचते-पहुंचते लेडी अफसर सोशल मीडिया पर सनसनी बन गई हैं। इस लेडी अफसर को सोशल मीडिया पर 'पीली साड़ी वाली' के नाम से भी जाना जा रहा है।

इसी कड़ी में पीली साड़ी वाली लेडी अफसर रीना द्विवेदी ने देवरिया में अपना वोट डाला। इस दौरान पंसरी बूथ पर तैनात मतदान कर्मियों ने उनके साथ सेल्फी ली। रीना अब इतनी फेमस हो चुकी हैं कि लोग उनके साथ सेल्फी लेना चाहते हैं। रीना ने कहा सुबह कई मीडिया हाउस ने उनका इंटरव्यू भी लिया है। सोशल मीडिया वाले भी शूट कर रहे हैं। रीना ने बताया कि वह आज सुबह लखनऊ से चलकर ससुराल वोट डालने पहुंचीं। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि देश के उज्जवल भविष्य के लिए वोट डालने जरूर जाएं।

लखनऊ के मोहनलालगंज के नगराम पोलिंग बूथ में रीना ड्यूटी के दौरान उनके बूथ पर 70 फीसदी वोटिंग हुई थी। भविष्य में सेलिब्रेटी बनने का सपना रखने वाली पीली साड़ी वाली महिला के नाम से मशहूर हो रहीं रीना द्विवेदी आजकल सोशल मीडिया की सुर्खियां बनी हुई हैं।

रीना के पति का वर्ष 2013 में बीमारी के कारण निधन हो गया था। उनका विवाह 2004 में पीडब्यूडी विभाग में काम करने वाले सीनियर सहायक संजय द्विवेदी से हुआ था। उस वक्ता रीना के पति सोनभद्र में तैनात थे। महिला अफसर रीना द्विवेदी का 13 वर्ष का बेटा है। वह लखनऊ के एलपीएस का छात्र है।