Breaking News

लखनऊ : शिक्षक भर्ती परीक्षा धांधली में पुलिस ने 2002 बैच की UPPSC टॉपर को किया गिरफ्तार

शिक्षक भर्ती परीक्षा धांधली में पुलिस ने 2002 बैच की UPPSC टॉपर को किया गिरफ्तार
ए कुमार

लखनऊ 1 जून 2019 ।।

एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा में हुई धांधली की जांच कर रही पुलिस ने एक खुलासा कर सबको हैरान कर दिया है दरअसल कभी 2002 में उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की टॉपर होने की वजह से सुर्ख़ियों में आयी अंजू कटियार एक बार फिर सुर्ख़ियों में है पर इस बार की वजह पिछली वजह से बिलकुल विपरीत है दरअसल पुलिस ने अंजू को लोक सेवा आयोग की ओर से आयोजित शिक्षक भर्ती परीक्षा के पेपर लीक कराने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। जिसके बाद एक बार फिर 2002 की टॉपर रही अंजू कटियार सुर्ख़ियों में है।

जानिये पूरा मामला
जानकारी के मुताबिक पुलिस ने एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा में हुई धांधली में पेपर लीक कराने के आरोप में अंजू को गिरफ्तार किया है अंजू की गिरफ्तार के बाद से ही मामला सुखियों में आ गया। वहीँ अंजू को गिरफ्तार करने वाले पुलिस अधिकारियों के बीच बृहस्पतिवार को इसी बात लेकर चर्चा होती रही। एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा में हुई धांधली की जांच कर रही पुलिस के अनुसार, अंजू दो वर्ष से ज्यादा समय से लोक सेवा आयोग में कार्यरत थी। अंजू की तैनाती के दौरान लोक सेवा आयोग द्वारा पांच परीक्षाएं आयोजित की गईं। अंजू की गिरफ्तारी के बाद से ही ये सभी परीक्षा भी जांच के दायरे में है। अखिलेश यादव की सरकार के दौरान यूपीपीएससी द्वारा की गई भर्तियों की जांच भी सीबीआई कर रही है।

आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज
वहीँ एसटीएफ ने लग अलग थानों में आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करवाया है जिनमें चोलापुर थाने में अंजू कटियार, कौशिक कुमार, जौनपुर के मड़ियाहूं थाना के विधिपुर गांव के अजय चौहान, अजीत चौहान, गाजीपुर के गोराबाजार के प्रभुदयाल, रंजीत प्रसाद, गणेश प्रसाद शाह व संजय कुमार के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है।