Breaking News

नगरा बलिया : 250 केवीए ट्रांसफार्मर में लगी भीषण आग, बिजली विभाग का फोन हो गये स्विच ऑफ , बगल में थाना पर नही पहुंची पुलिस


 250 केवीए ट्रांसफार्मर में लगी भीषण आग, बिजली विभाग का फोन हो गये स्विच ऑफ , बगल में थाना पर नही पहुंची पुलिस
संतोष द्विवेदी

नगरा बलिया 13 जून 2019 ।। नगरा रसड़ा मार्ग पर सिनेमा हाल के समीप नहर पर स्थित 250 केवीए के ट्रांसफार्मर में गुरुवार को सुबह आग लग गई। जिससे ट्रांसफार्मर से आग की लपटे निकलने लगी। आग लगने की सूचना नगरा पुलिस, फायर बिग्रेड और विद्युत उपकेंद्र के कर्मचारियों को दी गई। आग लगने के डेढ़ घंटे बाद मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड की गाड़ी आग बुझाने की खाना पूर्ति कर वापस चली गई। इस दौरान आसपास के कारोबारी जहा किसी बड़े घटना को लेकर भयभीत दिखे वहीं सड़क पर आवागमन भी बाधित रहा।
            गुरुवार की सुबह बिजली कट गई। पुनः जब साढ़े सात बजे बिजली सप्लाई आई तो पहले से ही तेल रिसाव होने के कारण ट्रांसफार्मर में अचानक आग लग गई और देखते देखते विकराल रूप धारण कर ली। ट्रांसफार्मर में आग लगते ही आस पास के गुमटी के व्यापारी अपनी दुकानों को बन्द कर भाग निकले वहीं अन्य व्यापारी किसी अनहोनी के डर से सहमे रहे। संयोग अच्छा था कि भीषण आग लगने के बावजूद भी ट्रांसफार्मर फटा नहीं, अन्यथा बड़ी घटना हो सकती थी।सड़क पर आवागमन भी बाधित रहा। ग्रामीणों ने आग लगने की सूचना विद्युत उपकेंद्र नगरा, पुलिस तथा फायर विग्रेड को दी। विद्युत उपकेंद्र के कर्मचारियो ने विद्युत आपूर्ति बन्द कर मोबाइल स्विच ऑफ कर लिए। थाने से मात्र डेढ़ सौ मीटर की दूरी पर स्थित ट्रांसफार्मर में आग लगने की सूचना के बावजूद भी कोई पुलिस कर्मी मौके पर नहीं पहुंचा वहीं ट्रांसफार्मर में आग लगने की सूचना देने के डेढ़ घंटे बाद मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड की गाड़ी काफी हद तक बुझ चुकी आग को बुझाने की कोरम पूर्ति कर चली गई। इस दौरान विद्युत उपकेंद्र के जेई व अन्य कर्मियों के मोबाइल नंबर स्विच ऑफ रहे। ग्रामीणों का कहना है कि पुराने चुके ट्रांसफार्मर से तेल रिसाव होने की सूचना विद्युत उपकेंद्र के कर्मचारियों को कई बार दी जा चुकी है किन्तु कर्मचारी मौन साधे रहे।