Breaking News

भारतीय वायुसेना के लापता विमान एएन-32 का मलबा मिला, मलबा अरुणाचल प्रदेश के लीपो के उत्तरी क्षेत्र से हुआ बरामद


भारतीय वायुसेना के लापता विमान एएन-32 का मलबा मिला,  मलबा अरुणाचल प्रदेश के लीपो के उत्तरी क्षेत्र से हुआ बरामद 
एएन-32 विमान (फाइल फोटो)एएन-32 विमान (फाइल फोटो)
नईदिल्ली 11 जून 2019 ।।
भारतीय वायुसेना के लापता विमान एएन-32 का मलबा मिल गया है। विमान का मलबा अरुणाचल प्रदेश के लीपो के उत्तरी क्षेत्र में मिला है। यह विमान तीन जून को जोरहाट एयरपोर्ट से उड़ान भरने के बाद लापता हो गया था। इसपर 13 लोग सवार थे। भारतीय वायुसेना के एमआई-17 हेलीकॉप्टर ने मलबा बरामद किया है। एएन-32 विमान का अरुणाचल प्रदेश से जमीनी स्त्रोतों से अंतिम संपर्क तीन जून को हुआ था। 
भारतीय वायुसेना ने जानकारी दी कि लापता एएन-32 विमान का मलबा लीपो से 16 किलोमीटर उत्तर की ओर विमान की खोज में लगे एमआई-17 हेलिकॉप्टर द्वारा देखा गया। विमान का मलबा जिस स्थान पर मिला है वह अरुणाचल प्रदेश में एएन-32 के  उड़ान मार्ग से करीब 15-20 किलोमीटर उत्तर की ओर है। वायु सेना ने कहा कि बचे लोगों की स्थिति जानने के प्रयास किए जा रहे हैं। आगे की स्थिति की जानकारी जल्द ही साझा की जाएगी।

लगातार चल रहा था तलाशी अभियान

विमान की तलाश में वायु सेना, सेना, जिला और स्थानीय प्रशासन सघन तलाशी अभियान चला रहे थे। हेलीकॉप्टर और सी-130जे विमान दिन में खोजी अभियान चला रहे थे, जबकि यूएवी व सी-130जे विमान रात में अभियान जारी रख रहे थे। सेना, आईटीबीपी, राज्य पुलिस और स्थानीय लोग लगातार जमीन पर इसकी तलाश कर रहे थे। 

खराब मौसम के कारण दो दिन से हवाई तलाशी अभियान में परेशानी आई थी, लेकिन सोमवार को फिर से इसे शुरू कर दिया गया था। गौरतलब है कि शनिवार को वायुसेना ने विमान का सुराग देने वाले को 5 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की थी।