Breaking News

एएन-32 विमान हादसे में शहीद पुतानी के परिजनों से मिलने पहुंचे शिवपाल सिंह यादव :योगी सरकार से की शहीद के परिजनों को आर्थिक सहायता देने की मांग



एएन-32 विमान हादसे में शहीद पुतानी के परिजनों से मिलने पहुंचे शिवपाल सिंह यादव :योगी सरकार से की शहीद के परिजनों को आर्थिक सहायता देने की मांग
ए कुमार

लखनऊ 14 जून 2019 ।।
  प्रसपा प्रमुख शिवपाल सिंह यादव ने भारतीय वायुसेना के दुर्घटनाग्रस्त विमान एएन-32 में सवार शहीद जवान पुताली के परिजनों से मिलकर शोक संवेदना व्यक्त की और उन्हें हर संभव सहायता दिलाने का भरोसा दिया। शहीद पुतानी राजधानी लखनऊ के बक्शी का तालाब थाना क्षेत्र स्थित भौली गांव के रहने वाले थे। उनके परिवार से मिलने प्रसपा प्रमुख शिवपाल सिंह यादव उनके घर पहुंचे। पीड़ित परिवार से मिलने के बाद प्रसपा प्रमुख ने उनका ढांढस बंधाया लेकिन परिजनों का दुःख देख श्री यादव का भी चेहरा गमगीन हो गया।



इस दौरान प्रसपा प्रमुख ने केंद्र व प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा सरकार से शहीद पुतानी के परिजनों के लिए मांग की। उन्होंने कहा कि शहीद के परिवार से अभी तक कोई सरकार का प्रतिनिधि नहीं मिलने आया यह शर्मनाक है। किसी के आने से पीड़ित परिवार का दुःख तो कम नहीं हो पायेगा लेकिन देश के लिए शहीद हुए जवान के परिजनों को बल जरूर मिलेगा।

इस दौरान प्रसपा प्रमुख ने प्रदेश की योगी सरकार से पीड़ित परिवार के लिए उचित आर्थिक मुआवजा राशि,परिवार के किसी एक सदस्य को सरकारी नौकरी, एक आवास, शहीद के परिवार को मिलने वाली पेंशन राशि को बढ़ाये जाने की मांग की। इस दौरान प्रसपा प्रमुख शिवपाल सिंह यादव के साथ वरिष्ठ समाजवादी नेता भजवती सिंह ,राकेश कुमार सिंह ( प्रदेश महासचिव ) ,गणेश रावत और रंजीत यादव मौजूद रहे।