Breaking News

गोरखपुर : भैस मीट के अवैध कारोबार की खबर पर लगी मुहर, दो तस्कर हुए गिरफ्तार , 8 भैसे बरामद

भैस मीट के अवैध कारोबार की खबर पर लगी मुहर, दो तस्कर हुए गिरफ्तार , 8 भैसे बरामद
ए कुमार


गोरखपुर 18 जून 2019 ।। पिछले दिनों भैंस मीट के अवैध कारोबार की खबर पर आज राजघाट पुलिस द्वारा पकड़े गए पशु तस्कर और उन से 8 भैंसा प्रजाति के जानवरों की बरामदगी ने एक तरह से मोहर लगा दी।
बताते चलें कि पशु तस्करों पर लगाम लगाने के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ सुनील गुप्ता के निर्देशों के क्रम में जब बीती रात राजघाट थाना प्रभारी हार्वर्ड बंधे पर गश्त कर रहे थे तो उसी दौरान एक पिकअप जिसका नंबर यूपी 53 सीटी 0270 तेजी से आती दिखी जिसको रोकने पर उसमे से 8 जानवर, पिकअप ड्राइवर और एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया ।
पूछताछ करने पर ड्राइवर ने अपना नाम गोपाल प्रजापति पुत्र अंबिका प्रसाद, निवासी नगवा जैतपुर थाना सहजनवा दूसरे व्यक्ति ने मजहर उर्फ बूढ़े पुत्र बादशाह निवासी बक्सीपुर एक मिनारा मस्जिद, थाना कोतवाली गोरखपुर का बताया । बरामद पिकअप इंटरनेट पर किसी अम्बिका प्रसाद के नाम पर दिखा रहा है। 


राजघाट पुलिस द्वारा कड़ाई से पूछताछ करने पर उन्होंने बताया कि वह खलीलाबाद पशु बाजार से भैंसा प्रजाति के 8 जानवर खरीदकर निजामपुर में गुड्डू के वहां ले जा रहे थे।
फिलहाल पुलिस ने अपराध संख्या 106/19 धारा 332, 352, 353 आईपीसी 11 पशु क्रूरता अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई करने में जुट गई है।  बहरहाल गुड्डू कौन है ? वह इन जानवरों का क्या करता है ? कितने दिनों से ये धंधा चल रहा है ? कौन कौन लोग इस धंधे में शामिल हैं ? ऐसे कुछ सवाल अभी भी बाकी है जिसका जवाब पुलिस को तलाश करना है।