Breaking News

नईदिल्ली : संसद सत्र को बिना हंगामे के चलाने के लिए सोनिया गांधी से मिले तीन मंत्री

नईदिल्ली : संसद सत्र को बिना हंगामे के चलाने के लिए सोनिया गांधी से मिले तीन मंत्री
ए कुमार



नईदिल्ली 7 जून 2019 ।।
ससंदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने शुक्रवार को कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी से मुलाकात की। उन्होंने सोनिया गांधी से 17 जून से शुरू होने वाले संसदीय सत्र को सुचारु रूप से चलाने के लिए सहयोग मांगा। प्रहलाद जोशी के साथ केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और अर्जुन राम मेघवाल भी सोनिया गांधी से मिलने पहुंचे थे।
सोनिया गांधी से उनके आवास में मुलाकात करने के बाद उन्होंने कहा कि 'सोनिया गांधी के साथ हमारी मीटिंग बहुत सौहार्दपूर्ण रही। हमने संसद की सुचारू कार्यप्रणाली के लिए उनसे सहयोग मांगा। विपक्ष को भी सत्ता पक्ष के सहयोग की आवश्यकता है। मैंने उन्हें बताया कि सरकार सहयोग करने के लिए हमेशा तैयार है। सूत्रों ने बताया कि जोशी की सोनिया गांधी से मुलाकात विपक्ष से तालमेल बैठाने की सरकार की कवायद का हिस्सा है। यह बैठक करीब 15 मिनट चली।
संसद के सत्र से पहले संसदीय मामलों पर मंत्रिमंडल की समिति शुक्रवार शाम को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के आवास पर मुलाकात करेगी। राजनाथ सिंह इस समिति की अध्यक्षता करेंगे। इस समिति में गृह मंत्री अमित शाह भी शामिल है। अमित शाह मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में मंत्रिमंडल में शामिल नहीं थे। संसद का पहला पत्र 26 जुलाई तक चलेगा , 5 जुलाई को बजट पेश किया जाएगा।