Breaking News

यूपी में बेटियां नही रही सुरक्षित ,शोहदों से परेशान युवती ने पेड़ से लटक कर की आत्महत्या: पुलिस की भूमिका संदिग्ध

यूपी में बेटियां नही रही सुरक्षित ,शोहदों से परेशान युवती ने पेड़ से लटक कर की आत्महत्या: पुलिस की भूमिका संदिग्ध
ए कुमार

हरदोई 19 जून 2019 ।। यूपी सरकार प्रदेश में बेटियों को सुरक्षा देने के मामले में पूरी तरह फेल हो गयी है । शोहदों ओर अंकुश लगाने के लिये बनाये गये ऐंटी रोमियो स्क्वाड का कही अता पता ही नही चल रहा है । बेटियों का सड़क पर चलना शोहदे मुहाल कर दे रहे है । शोहदों की हरकतों छेड़छाड़ से कुछ बेटियां इतनी परेशान हो जा रही है कि आत्महत्या करने जैसे कदम उठाकर शांति खोज रही है । ऐसी ही हृदय विदारक घटना हरदोई से आयी है जहां शोहदों से परेशान होकर एक युवती ने पेड़ से लटक कर अपनी जान दे दी है ।
 इस मामले में पुलिस की लापरवाही भी सामने आई है। युवती ने कई बार पुलिस से शिकायत भी की थी। लेकिन आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इसी बात से निराश होकर लड़की ने ये खौफनाक कदम उठाया।
घटना हरदोई के माधोगंज थाना क्षेत्र की है। जहां सिमरौली गांव में रहने वाली 18 वर्षीय बालिका के साथ बीते 13 जून को गांव के ही सत्यम, उत्तम और लालधीश नामक युवकों ने छींटाकसी की थी। जब लड़की ने विरोध किया तो उन लोगों ने उसके साथ मारपीट भी की। लड़की के परिजनों ने कुरसठ पुलिस चौकी में इस बात की लिखित शिकायत की थी। जिसके बाद गांव के लोगों ने परिवार वालों पर दबाव बनाकर इस मामले में सुलह करा दी थी। लेकिन अगले दिन पीड़ित लड़की खुद पुलिस थाने पहुंची और मामले की शिकायत की। मगर पुलिसवालों ने उसकी शिकाय के बावजूद केवल मारपीट के मामले में एनसीआर दर्ज कर ली।
शिकायत दर्ज हो जाने के बाद भी अगले दिन शोहदे फिर से लड़की पर कमेंट किए। साफ था कि पुलिस कार्रवाई ना होने से उनके हौसले बढ़े हुए थे। उधर, गांव के कुछ लोग पीड़िता के पिता पर सुलह समझौते के दबाव बनाने में जुटे थे। इसी बात से परेशान होकर किशोरी ने अपने दुपट्टे से एक पेड़ पर फांसी लगाकर जान दे दी।
अब इस मामले में लड़की की मौत हो जाने के बाद पुलिस जांच के बाद कड़ी कार्रवाई करने का दावा कर रही है। लड़की का शव पुलिस ने गांव के एक बाग़ में पेड़ से लटका हुआ पाया। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।