Breaking News

डिजिटल एक्सरे और सिटी स्कैन के शुरू होने में बिजली विभाग बना सबसे बड़ा विलेन, पैसा जमा होने के वावजूद नही बिछा रहा है केबल : सीएमएस बलिया

डिजिटल एक्सरे और सिटी स्कैन के शुरू होने में बिजली विभाग बना सबसे बड़ा विलेन, पैसा जमा होने के वावजूद नही बिछा रहा है केबल : सीएमएस बलिया
मधुसूदन सिंह



बलिया 15 जून 2019 ।। प्रभारी अधिकारी बलिया सी पांडियन सी के जिला अस्पताल के निरीक्षण में सिटी स्कैन मशीन और डिजिटल एक्सरे मशीन के लग जाने , स्टॉफ के मिल जाने के वावजूद इसको अब तक चालू क्यो नही किया गया ? के सवाल के जबाब में सीएमएस डॉ एस प्रसाद ने बताया कि चालू करने की राह में सबसे बड़ा रोड़ा यहां का बिजली विभाग है । कई माह पहले ही एक करोड़ 35 लाख 5 सौ 39 रुपये जमा किये जाने के वावजूद बिजली विभाग आजतक केबल नही डाल पाया है जिससे इन मशीनों को चलाया जाय । डॉ प्रसाद ने कहा कि टेस्टिंग के लिये इन मशीनों को जब चलाया गया तो वर्तमान में सप्लाई देने वाला केबल जलने लगा । वही सिटी स्कैन के बारे में कहा कि एईआरबी से अभी एप्रूवल नही मिलने के कारण इसको चालू नही किया जा सका है । बता दे कि सिटी स्कैन और डिजिटल एक्सरे के संचालन का जिम्मा कृष्णा डाइग्नोस्टिक को मिला हुआ है । इस फर्म ने यहां अपने सम्बन्धित स्टाफ की भी पोस्टिंग कर दी है , बस बिजली विभाग की मेहरबानी हो जाय तो डिजिटल एक्सरे की सुविधा तुरंत मिलने लगे । बता दे कि सिटी स्कैन और डिजिटल एक्सरे की सुविधा मरीजो के लिये सरकार ने मुफ्त की हुई है ।
पहले भी बिजली विभाग ने कर रखी है वादाखिलाफी
जिला अस्पताल से पैसा जमा कराकर महीनों से केबल बिछाने के लिये दौड़ लगवाने की बिजली विभाग की यह नई आदत नही है । इसके पहले भी डबल केबल लगाने के नाम पर 56 लाख रुपये लेकर सिंगल केबल बिजली विभाग लगा कर जिला अस्पताल को चुना लगा चुका है । अब देखना यह है कि प्रभारी अधिकारी बलिया के संज्ञान में बात आने के बाद बिजली विभाग की तंद्रा टूटती है कि नही । सबसे बड़ी हैरानी की बात यह है कि जिस जनपद के विकास का , जन सरोकार से जुड़ी सुविधाओ को पहुंचाने का जिम्मा जिनके कंधो पर है , जो जिले के प्रभारी मंत्री है , वो सूबे के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा है । दुर्भाग्य की बात है कि प्रभारी मंत्री जी के ही विभाग के अधिकारी जनता को सरकारी सुविधा मिले, इसके राह में रोड़े बन रहे है ।
गंदगी हटाने नही आते है नपा कर्मी : सीएमएस
अस्पताल में गंदगी और साफसफाई की कमी क्यो है , के जबाब में सीएमएस डॉ एस प्रसाद ने कहा कि नगर पालिका बलिया का असहयोग इसके लिये जिम्मेदार है । कहा कि जब इस संबंध में ईओ से बात की जाती है तो उनका जबाब होता है आप कैम्पस से उठवाकर रोड पर फेंकवा दीजिये , हम साफ करवा देंगे । डॉ प्रसाद ने कहा कि ईओ सड़क से उठवा सकते है लेकिन अस्पताल से क्यो नही ?