Breaking News

बलिया एक्सप्रेस की खबर पर लगी मुहर : नगर पालिका बलिया की बोर्ड बैठक हुई हंगामेदार ,सभासदों ने सर्वसम्मति से चेयरमैन के वित्तीय पावर को किया सीज

बलिया एक्सप्रेस की खबर पर लगी मुहर : नगर पालिका बलिया की बोर्ड बैठक हुई हंगामेदार ,सभासदों ने सर्वसम्मति से चेयरमैन के वित्तीय पावर को किया सीज






बलिया 14 जून 2019 ।। बलिया एक्सप्रेस की खबर आज तब सच साबित हो गयी जब नगर पालिका बोर्ड की 8 माह बाद शुरू हुई बैठक में सभी सभासदों ने सर्वसम्मति से चेयरमैन अजय कुमार समाजसेवी के वित्तीय अधिकार को सीज ही नही किया , इनके कार्यकाल में हुए अबतक के सभी भुगतानों की कैग जांच कराने का भी प्रस्ताव पारित किया गया है । बैठक से पहले प्रशासन ने एहतियात के तौर पर एक ट्रक पीएसी , दर्जनभर से ज्यादे महिला आरक्षी , महिला उप निरीक्षक के साथ ही शहर कोतवाल विपिन सिंह के नेतृत्व में बाँसडीहरोड, सुखपुरा और आसपास के थानों के थानेदारो के साथ भारी संख्या में फोर्स लगा रखी थी ।
  बैठक शुरू होते ही सभागार को अंदर से बंद कर दिया गया । बन्द कमरे में सभासदों ने जमकर हंगामा भी कांटा । सभासदों ने सर्वसम्मति से बोर्ड की बैठक अनिवार्यरूप से प्रतिमाह कराने, किसी भी वार्ड में सभासदों की संस्तुति के उपरांत ही कार्य कराने , बिना टेंडर के नाला सफाई के कार्य को रोकने, अधूरे पड़े 14 वे वित्त के सभी टेंडरों को निरस्त करने का प्रस्ताव पारित किया गया । बोर्ड ने प्रस्ताव पारित कर नगर पालिका के जेई मनीष कुमार को कार्य मे घोर लापरवाही के चलते कार्यमुक्त कर दिया है । आज सदस्यों ने भारी संख्या में फोर्स लगाकर मीटिंग कराने को भी आड़े हाथों लेते हुए चेयरमैन और ईओ को खूब खरी खोटी सुनाई ।
बोर्ड में सभासद संघ के अध्यक्ष संतोष सिंह लड्डू ,विकास पांडेय लाला, अखिलेश सिंह झिंगन,शारदा देवी, संजय यादव,पवन कुमार,अलाउद्दीन उर्फ विक्की,मधुलिका गुप्ता,रंजना देवी,मोहिनी शाह,संगीता देवी,पम्मी सिंह,बबीता देवी, शमशाद कुरैशी,सुमित मिश्र गोलू, रामचन्द्र, ददन यादव, अमित कुमार दुबे आदि ने अपने अपने प्रस्तावों को जोरदार ढंग से रखा । इस बैठक में ईओ डीके विश्वकर्मा , बड़े बाबू रविन्द्र सिंह , लेखाकार विचिन्त कुमार और बाबू अशोक सिंह भी मौजूद रहे । इस बोर्ड ने जेई को कार्यमुक्त करने के बाद विकास कार्य बाधित न हो इसके लिये सेवानिवृत्त सर्वेयर राधेश्याम सिंह की सेवा अवैतनिक आधार पर लेने की सर्वसम्मति से अनुमोदन करके अनुमति प्रदान की ।
नही पड़ पायी इस बार सभासदों में फूट
विगत डेढ़ साल के कार्यकाल में सभासदों और चेयरमैन के बीच कई बार नूराकुश्ती हुई थी , लेकिन हर बार चेयरमैन अजय कुमार समाजसेवी सभासदों में फूट का लाभ उठाकर मनचाहा कार्य कर ले रहे थे । इस बार चेयरमैन साहब की चालाकी काम नही आयी और उपस्थित सभी 23 सभासदों (कुल 25 सभासदों में से 2 अनुपस्थित) ने सर्वसम्मति से चेयरमैन के खिलाफ प्रस्ताव पारित कर अपनी एकजुटता को दिखा दिया ।