Breaking News

नगरा बलिया : सड़क निर्माण में भस्सी की जगह राबिश डालने से ग्रामीणों में आक्रोश , चेताया अगर राबिश पड़नी बन्द नही हुई तो होगा आंदोलन

सड़क निर्माण में भस्सी की जगह राबिश डालने से ग्रामीणों में आक्रोश , चेताया अगर राबिश पड़नी बन्द नही हुई तो होगा आंदोलन
संतोष द्विवेदी


नगरा बलिया 11 जून 2019 ।। नगरा बिल्थरारोड मार्ग के मोहम्मदपुर को जाने वाले निर्माणाधीन संपर्क मार्ग पर बोल्डर बिछाने के बाद पीच करने से पहले भट्ठे की राविश डालने पर ग्रामीण आक्रोशित है। ग्रामीणों ने इसकी जानकारी पीडबलूडी के अफसरों को दी परन्तु अफसर भी ठीकेदार के आगे अपने को विवश बता रहे है। ग्रामीणों ने चेताया कि यदि संपर्क मार्ग पर भट्ठे की राविश डालना नहीं रोका गया तो हमलोग फिर एकबार सड़क पर उतरेंगे।
            मोहम्मदपुर चकिया संपर्क मार्ग पर एक साल पहले बोल्डर डालकर छोड़ दिया गया था और उसपर रोलर भी नहीं चलाया गया था। जिससे मोहम्मदपुर, चकिया, लहसनी आदि गांव के ग्रामीणों को आने जाने में काफी दिक्कत होती थी। इसकी जानकारी ग्रामीणों ने तहसील दिवस बिल्थरारोड पर दी किन्तु ग्रामीणों के शिकायत का कोई असर नहीं हुआ। तब गावों की महिलाएं 27 दिसम्बर 2018 को सड़क पर उतर आई जिससे नगरा बेल्थरा मार्ग पर आवागमन बाधित हो गया। इसकी जानकारी प्रशासन को हुई तो तत्काल रोलर चलाने की बात कहने पर महिलाओं ने रोड जाम समाप्त किया। इसके बाद विभाग द्वारा रोलर चलाया गया और तभी से संपर्क मार्ग पर काम अधूरा पड़ा है। ग्रामीण जब इसकी शिकायत जिले से लगायत तहसील तक किए तो ठीकेदार द्वारा संपर्क मार्ग पर भट्ठे का राविश गिरा दिया गया। जबकि विभाग का कहना है कि ठीकेदार को भस्सी डालनी चाहिए। मंगलवार को एक दर्जन से उपर ग्रामीण गिराए गए भट्ठे के राविश के पास पहुंचकर विरोध जताया। ग्रामीणों में सपा नेता हरिवंश यादव, कुद्दुस अंसारी, विक्रमा यादव, गुड्डू, मो आसिफ, वीरेंद्र यादव, धीरज राम सुनील राम आदि ने चेताया कि यदि संपर्क मार्ग पर राविश डाला गया तो ग्रामीण दुबारा सड़क पर उतरेंगे, जिसकी पूरी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।