Breaking News

सावधान हो जाइए, कही मीटर रीडर की नजर आपके घर पर तो नही : मीटर रीडिंग के बहाने घर की रेकी कर देते है लूट को अंजाम , वाराणसी में पकड़ाये तब खुला राज

सावधान हो जाइए, कही मीटर रीडर की नजर आपके घर पर तो नही : मीटर रीडिंग के बहाने घर की रेकी कर देते है लूट को अंजाम , वाराणसी में पकड़ाये तब खुला राज

वाराणसी 12 जून 2019 ।। सावधान हो जाइये , क्योंकि बिजली के मीटर रीडिंग के बहाने अपराधी आप के घर की रेकी करके लूट की घटना को अंजाम तो नही देने जा रहे है ? यह डराने के लिये नही कह रहा हूँ , सावधान होने के लिये कह रहा हूँ , क्योकि वाराणसी पुलिस द्वारा ऐसे ही मीटर रीडर दो चोरो को पकड़कर कई चोरियो का खुलासा किया है ।
     पिछले छह जून को प्रेमचन्द्र नगर कॉलोनी में मीटर रीडिंग के दौरान घर में घुसकर बुजुर्ग महिला को घायल कर चेन लूटने वाले मंगलवार को वाराणसी पुलिस के हत्थे चढ़ गए हैं। पुलिस के अनुसार बीए पास लुटेरे मीटर रीडिंग का कार्य करने के साथ चेन स्नेचिंग करते थे। मंगलवार को पांडेयपुर स्थित जिला अस्पताल के पास से दोनों लुटेरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर कई घटनाओ का खुलासा किया। इनकी पहचान अकेलवा के अमन श्रीवास्तव और मंडुवाडीह के अमन पटेल के रूप में हुई है। इनके पास से लूटे गए जेवरात, बाइक व पांच सौ रुपए बरामद हुए हैं। 
एसपी सिटी दिनेश सिंह ने बताया कि अमन ने जगतपुर पीजी कॉलेज से बीए की पढ़ाई की है और बिजली विभाग के एक ठेकेदार के साथ मीटर रीडिंग करता है। वहीं आठवीं पास अरविंद लूम चलाता है। दोनों ही छह से आठ हजार रुपया महीना कमा लेते हैं। मगर महंगे शौक और प्रेमिकाओं के चक्कर में वे चेन स्नेचिंग करने लगे। इनके गैंग के अन्य बदमाशों की तलाश की जा रही है।
दोनों ने पूछताछ में बताया कि उन्होंने लोहता, मंडुवाडीह और कैंट क्षेत्र में चेन स्नेचिंग की कई घटनाओं को अंजाम दिया है। अमन ने बताया कि छह जून को वह प्रेमचंद नगर में मीटर रीडिंग करने गया था।  वृद्धा के गले में सोने की मोटी चेन देखकर गर्ल फ्रेंड को गिफ्ट करने का तय कर लिया। इसके बाद उसने अरविंद के साथ मिलकर लूट की वारदात को अंजाम दिया।