Breaking News

गोरखपुर : अवैध कच्ची शराब के खिलाफ पुलिस चुस्त , पर आबकारी विभाग सुस्त, अमरूतानी में पुलिस की लगातार कार्यवाई , आबकारी विभाग मौन क्यो ?

अवैध कच्ची शराब के खिलाफ पुलिस चुस्त , पर आबकारी विभाग सुस्त , अमरूतानी में पुलिस की लगातार कार्यवाई , आबकारी विभाग मौन क्यो ?
ए कुमार


गोरखपुर 15 जून 2019 ।। गोरखपुर के एसएसपी डॉ सुनील कुमार गुप्त के नेतृत्व में पुलिस लगातार अवैध कच्ची शराब के बनाने और बेचने वालों के खिलाफ अभियान चलाये हुए है लेकिन आबकारी विभाग की उदासीनता लोगो मे चर्चा का विषय बन गयी है । राजघाट थाना क्षेत्र के अमरूतानी में एसओ के नेतृत्व में लगातार कच्ची शराब बनाने के उपकरणों , लहन आदि को नष्ट किया जा रहा , फिर कुछ दिन बाद पुनः धंधा ये लोग बनाने लग जा रहे है । अगर पुलिस के साथ ही आबकारी विभाग भी लग जाय तो अवैध शराब बनाने और बेचने वालों की नींद उड़ जाती । पर धन्य है सीएम सिटी गोरखपुर के आबकारी और कर्मचारी जिन्होंने इस चिन्हित जगह पर कच्ची शराब न बने , इसके लिये कोई भी प्रयास नही किये है । आबकारी विभाग की उदासीनता पुलिस विभाग के गुड वर्क को भी धो दे रहा है

 बता दे कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा०सुनील कुमार गुप्ता व पुलिस अधीक्षक नगर विनय कुमार सिंह के आदेशानुसार और क्षेत्राधिकारी कोतवाली वी०पी० सिंह के निर्देश पर राजघाट थाना प्रभारी राजेश कुमार पांडेय ने पूरे दलबल के साथ अमरूतानी बगीचे में घण्टो कच्ची शराब बनाने के अड्डो पर अभियान चला कर कई भट्टियों को तोड़ा और लहन नष्ट किया।कई किलो मीटर फैले इस बगीचे में लोग नशा करते हुए भी मील।जिन्हें मौके से खदेड़ा गया।और सख्त हिदायत भी दी गई।बताते चलें कि पुलिस का कच्ची व अवैध शराब करोबारियों और उनके ठिकानों पर लगातार कारवाई जारी है।लेकिन आबकारी विभाग अपनी आँखें पर पट्टी बांधे हुआ है।यह समझ से परे है।