Breaking News

बलिया से बड़ी खबर- शान से फहरा बलिया मे 110 फीट ऊंचा तिरंगा , सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने रिमोट से फहराया राष्ट्रीय ध्वज, बलिया रेलवे स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया में लगा है यह ध्वज ,श्रेय लेने की लगी होड़


बिग ब्रेकिंग- शान से फहरा बलिया मे 110 फीट ऊंचा तिरंगा , सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने रिमोट से फहराया राष्ट्रीय ध्वज, बलिया रेलवे स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया में लगा है यह ध्वज ,श्रेय लेने की लगी होड़



बलिया 12 अक्टूबर 2019 ।। बागी बलिया के इतिहास में आज का दिन उस वक्त स्वर्णाक्षरों में दर्ज हो गया जब बलिया के सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने रिमोट के जरिये 110 फीट की ऊंचाई पर तिरंगे को फहराया । इस ऐतिहासिक पल के साक्षी राज्यसभा सांसद द्वय नीरज शेखर व सकलदीप राजभर, मंत्री उपेन्द्र तिवारी व आनन्द स्वरुप शुक्ला,बैरिया विधायक सुरेंद्र सिंह ,चितबड़ागांव नगर पंचायत के पूर्व चेयरमैन आदित्य
नारायण कनकन जी के साथ पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी मंडल के डीआरएम विजय कुमार पंजियार , एडीआरएम पीसी जायसवाल,स्टेशन अधीक्षक संजय सिंह ,मनोज तिवारी स्टेशन मास्टर, सुनील सिंह , शशिकांत तिवारी समेत रेलवे के दर्जनों उच्चाधिकारी व बड़ी संख्या मे गणमान्य लोग बने ।
  राष्ट्रीय ध्वज के 110 फीट की ऊंचाई पर तिरंगे के पहुंचने तक "सारे जहां से अच्छा हिंदुस्तान हमारा" गाने की धुन बजती रही । राष्ट्रीय ध्वज के फहरते ही आरपीएफ के जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर के द्वारा ध्वज को सलामी दी । बता दे कि भारतीय रेलवे ने पिछले दिनों यह निर्णय किया है कि देश भर के प्रत्येक जिला मुख्यालय पर 110 फीट ऊंचा तिरंगा लगाया जाएगा । इस आदेश के बाद पूर्वोत्तर रेलवे ने बलिया में तिरंगे को लगाकर झंडा लगाने की शुरुआत की है ।









इस ऐतिहासिक अवसर पर बलिया से वाराणसी तक चलने वाली एक नई मेमू ट्रेन की भी हुई शुरुआत हुई जो दिन में दो बार बलिया से वाराणसी और वाराणसी से बलिया चलेगी ।
सप्ताह में 6 दिन चलने वाली इस ट्रेन को  मौजूद सांसदो व मंत्रियो,विधायक और डीआरएम ने हरी झण्डी दिखाकर ट्रेन को गंतव्य के लिये रवाना किया । इस ट्रेन के लोको पायलट रामनारायण तिवारी ,और गार्ड विजय बहादुर यादव थे । आज यह ट्रेन एक बजकर 10 मिनट पर बलिया से वाराणसी के लिये चली है ।


श्रेय लेने की लगी होड़
 रेलवे बोर्ड के नीतिगत फैसले के बाद रेलवे के बजट से लगे इस तिरंगे को लगवाने का श्रेय लेने की होड़ मच गयी है । बता दे कि बलिया में ऊंचा तिरंगा लगाने के लिये कई लोगो द्वारा एकजुट होकर प्रयास किया गया । युवा समाजसेवी रिपुंजय रमन पाठक उर्फ रानू द्वारा ऐसे ही ऊंचे ध्वज को शहर के चौक में लगाने का प्रयास किया गया था जो नगर पालिका के विरोध के चलते नही लग पाया । वही चर्चाओ की माने तो कुछ लोगो ने झंडा लगाने के नाम पर लाखों रुपये चन्दा भी वसूले है । आज इस झंडे के लग जाने से एक बात तो अच्छी यह हुई कि झंडा लगाने के नाम पर चन्दा वसूली बन्द हो जाएगी ।
  आइये अब आपको बलिया में ऊंचा तिरंगा फहराने की सोच को आगे बढ़ाने वाले रानू पाठक का बयान सुनाते है --