Breaking News

धमाके से दहला मऊ के बिचलापुरा में मकान, 12 की मौत, 14 घायल ,एनडीआरएफ की टीम डिप्टी एसपी अहसानुल्लाह खान के नेतृत्व में गोरखपुर से रवाना, ATS करेगी धमाके की जांच, सीएम ने किया दुख प्रकट

 धमाके से दहला मऊ के बिचलापुरा में मकान, 12 की मौत, 14 घायल ,एनडीआरएफ की टीम डिप्टी एसपी अहसानुल्लाह खान के नेतृत्व में गोरखपुर से रवाना, ATS करेगी धमाके की जांच, सीएम ने किया दुख प्रकट     SDRF का डॉग स्क्वायड लखनऊ से मऊ के लिए रवाना

मऊ 14 अक्टूबर 2019 ।। जनपद के वलीदपुर नगर मोहल्ला बिचलापुरा में सोमवार की सुबह एक मकान अचानक धमाके से दहशत फैल गई। इस हादसे में 12 की मौत हो गई। पूरा  मकान मलबे में तब्‍दील हो गया। हादसे के बाद स्‍थानीय लोगों के सहयोग से कुल नौ लोगों का शव निकाला गया। वहीं हादसे में अन्‍य चौदह लोगों की हालत काफी गंभीर बनी है, सभी काे अस्‍पताल में भर्ती करा दिया गया है।
इस भीषण हादसे की जानकारी होने के बाद मौके पर डीएम और एसपी के साथ अन्‍य अधिकारी भी पहुंचे और हालात का जायजा लिया। जानकारी के अनुसार परिवार में सुबह एचपी के घरेलू सिलेंडर में भोजन बन रहा था, इसी दौरान सिलेंडर में धमाका होने के बाद पूरा मकान मलबे में तब्‍दील हो गया। वहीं हादसे की जानकारी मिलते ही राहत और बचाव के लिए एनडीआरएफ की टीम डिप्टी एसपी अहसानुल्लाह खान के नेतृत्व में गोरखपुर से रवाना हो गई।

स्‍थानीय लोगों के अनुसार सोमवार तड़के करीब सात बजे वलीदपुर नगर में बिचलापुर मोहल्ले में छोटू विश्वकर्मा के घर अचानक जोरदार धमाके की आवाज सुनाई पड़ी। धमाका इतना जोरदार था कि मकान पूरी तरह मलबे में तब्‍दील हो गया, जबकि आस पड़ोस के मकानों में दरारें तक पड़ गईं।

वहीं हादसे की जानकारी होते ही पूरा मोहल्‍ला उमड़ पड़ा और     धमाके में ध्‍वस्‍त मकान से घायलों को एक-एक कर निकालना शुरू किया। वहीं हादसे की जानकारी होते ही पुलिस टीम भी पहुंची और राहत व बचाव कार्य शुरु किया गया। एक एक कर सात शव मकान से निकले जबकि चौदह घायलों को अस्‍पताल भेज दिया गया।
हादसे के बाद मौके पर पहुंचे पुलिस कर्मियों ने तत्‍काल एंबुलेंस बुलाकर घायलों को अस्‍पताल भेजा जहां कुछ की स्थिति काफी नाजुक बनी हुई है।
सीएम ने जताया शोक

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मऊ जिले में सिलेंडर फटने के हादसे में लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने जिला प्रशा‍सनिक अधिकारियों को घायलों के उपचार की समुचित व्यवस्था करने तथा इस हादसे के पीड़ितों को हर संभव मदद एवं राहत प्रदान करने के आवश्‍यक निर्देश दिए हैं। वही सरकार ने सिलेंडर ब्लास्ट की ATS जांच का आदेश दिया है । इसके लिये आजमगढ़ से ATS की टीम मऊ के लिये रवाना हो गयी है । राहत बचाव कार्य के लिए SDRF की टीम गोरखपुर से मऊ के लिए रवाना हो गयी है ।