Breaking News

सीतापुर पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी :पकड़ी मिनरल वाटर की पेटियों में छिपाकर ले जा रही 20 लाख की शराब, STF और स्थानीय पुलिस ने ऐसे दबोचा अपराधियो को !

सीतापुर पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी :पकड़ी मिनरल वाटर की पेटियों में छिपाकर ले जा रही 20 लाख की शराब, STF और स्थानीय पुलिस ने ऐसे दबोचा 
ए कुमार

सीतापुर 28 अक्टूबर 2019 ।।उत्तर प्रदेश के सीतापुर में दीपों के महापर्व दीपावली पर महोली- एसटीएफ (लखनऊ) की टीम को बड़ी कामयाबी मिली। रविवार की दोपहर एनएच 24 पर एक ढाबे पर खड़े ट्रक से करीब 20 लाख रुपये की
अवैध रूप से ले जायी जा रही शराब बरामद की। शराब मिनरल वाटर की पेटियों के बीच में छिपा कर रखी गई थी।
कैसे पकड़ में आये शराब संग कारोबारी
एसटीएफ और स्थानीय पुलिस द्वारा ढाबे पर खड़ी ट्रक की तलाशी लेने और चालक तथा खलासी की गिरफ्तारी और पूंछताछ में इस रैकेट का भंडाफोड़ हुआ । यह गिरोह मिनरल वाटर की पेटियों में अंग्रेजी शराब छुपाकर हरियाणा से बिहार ले जाते थे । महोली- एसटीएफ (लखनऊ) की टीम को ट्रक ड्राइवर और खलासी के पास से अवैध असलहा व कारतूस भी मिला। दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले की छानबीन कर पुलिस दोनों को जेल भेजने की कार्रवाई कर रही है।

दरअसल, हरियाणा में बनी अंग्रेजी शराब पानीपत से  एक ट्रक में लादकर बिहार भेजी जा रही थी। रविवार की दोपहर करीब 3:30 बजे ये ट्रक कोतवाली क्षेत्र के नेवादा गांव में बालाजी मंदिर के सामने शर्मा ढाबे पर पहुंचा। ड्राइवर एक चारपाई पर लेट कर सुस्ताने लगा। इसकी जानकारी होने के बाद एसटीएफ (स्पेशल टास्क फोर्स) लखनऊ  की टीम मौके पर पहुंच गई। टीम प्रभारी उप निरीक्षक मनोज सिंह, शिवनेत्र सिंह,  एचसीपी सुधीर सिंह, आशीष व सत्यप्रकाश ने ढाबे पर घेराबंदी कर ली। उन्होंने इस मामले की सूचना महोली इंस्पेक्टर राजेंद्र कुमार शर्मा को दी तो वह भी पुलिस बल के साथ ढाबे पर पहुंच गए। ड्राइवर व खलासी को गिरफ्तार करने के बाद जब ट्रक की तलाशी ली गई तो वह टीम को बरगलाने का प्रयास करने लगा और ट्रक पर फास्टर्स कंपनी का मिनरल वाटर लदा होने की जानकारी दी।ड्राइवर द्वारा दिखाई गई बिल्टी  पर भी 500 पेटी मिनरल वाटर दर्ज था। ट्रक को महोली कोतवाली लाकर जब गहनता से जांच की गई तो उसमें मिनरल वाटर की पेटियों के बीच छिपाकर रखी गई 270 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद हुई। जिसमें 200 पेटी कैसिनो प्राइड और 70 पेटी इंपीरियल ब्लू ब्रांड की शराब थी। टीम ने मेरठ निवासी ड्राइवर महेंद्र जाटव और शामली के कैराना थाना क्षेत्र निवासी खलासी साजिद को गिरफ्तार कर लिया। टीम ने ड्राइवर से 312 बोर का एक असलहा व एक कारतूस भी बरामद की।एसटीएफ टीम की पूछताछ में महेंद्र जाटव और साजिद ने बताया कि हरियाणा के इरफान ने 270 पेटी शराब मिनरल वाटर के बीच में छिपाकर सोनीपत ले जाने की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि सोनीपत पहुंचने के बाद तुम हमें फोन करना तो तुम्हारे मोबाइल नंबर पर एक कॉल आएगी। वह जहां बताएं वहां माल उतार देना। टीम द्वारा पकड़ी गई अंग्रेजी शराब की कीमत करीब 20 लाख रुपये बताई जा रही है।एसटीएफ टीम प्रभारी  मनोज सिंह के मुताबिक,  मिनरल वाटर के बीच में छिपाकर अंग्रेजी शराब बाहर ले जाई जा रही थी।सूचना मिलने पर ट्रक पकड़ लिया। गया है। पकड़ी गई 270 पेटी शराब करीब 20 लाख रुपए की है। ड्राइवर से एक असलहा भी बरामद हुआ है।