Breaking News

बलिया का एक गांव जहां खुलेआम लगती है कच्ची दारू की मंडी ,जिला प्रशासन को नहीं है खबर, जिला आबकारी अधिकारी अब कह रहे हैं कार्यवाही करने की बात, शाम 4:00 बजे सड़क पर कई दर्जन सज जाती हैं कच्ची दारू की दुकानें

बलिया का एक गांव जहां खुलेआम लगती है कच्ची दारू की मंडी ,जिला प्रशासन को नहीं है खबर, जिला आबकारी अधिकारी अब कह रहे हैं कार्यवाही करने की बात, शाम 4:00 बजे सड़क पर कई दर्जन सज जाती हैं कच्ची दारू की दुकानें
मधुसूदन सिंह



बलिया 10 अक्टूबर 2019 ।। जनपद के बांसडीह कोतवाली थाना क्षेत्र के राजपुर गांव के एक पुरवा में आजकल धड़ल्ले से कच्ची शराब की मंडी सज रही है। इस पूर्वे का नाम है भैया जी की बारी । बता दें कि इस पूर्वे की लगभग आबादी 500 की है जिसमें बिंद और मल्लाह जाति के लोग निवास करते हैं ।आजकल इन लोगों का मुख्य पेशा कच्ची दारू बनाना और बेचना हो गया है । बलिया में दया छपरा और रेवती के बाद यह कच्ची दारू की सबसे बड़ी मंडियों में शुमार होती जा रही है । बांसडीह कोतवाली  से महज कुछ किलोमीटर दूर अगर यह मंडी रोज शाम को लबे सड़क सजती है और पुलिस प्रशासन को इसकी भनक नहीं है तो यह निश्चित ही कह सकते हैं कि इसमें प्रशासन की मिलीभगत है । इनके बेचने का ,कार्य करने का तरीका भी बहुत ही अलग है ।आप इस समाचार में प्रस्तुत की गई वीडियो को देखकर ही अनुमान लगा सकते हैं कि यह दारू कैसे बेची जा रही है । नल के पास बैठकर महिला बाल्टी में पानी की जगह कच्ची दारू रखी हुई है और यह उसको बेच रही है । आप हम उधर से गुजरेंगे तो यह समझेंगे कि यह महिला नल से पानी भर रही है लेकिन यह महिला पानी नहीं दारू रखी हुई है और लोगों को दारु बेच रही है वहीं गुमटी में कच्ची दारू रखी हुई है और यह देखिए कैसे बेची जा रही है । यह तो छोटी सी वीडियो है शाम 4:00 बजे यहां लबे सड़क बाजार लग जाती है और दारु पीने के शौकीन आकर सब्जी की तरह से यहां दारू खरीदते हैं । जी हां यह बलिया जनपद की बांसडीह थाना कोतवाली के राजपुर ग्राम पंचायत का भैया जी का पुरवा है ,जहां सजती है रोज शाम को 4:00 बजे कच्ची दारू की मंडी ।



  यहां से रिकार्ड की गई वीडियो में कही गयी बात को सुनिये । साफ शब्दों में। एक आदमी कह रहा है कि दया छपरा और रेवती में कच्ची शराब बनाने व बेचने वालों में एकता है । वहां दरोगा को छोड़िये एसपी को भी पीटा जा सकता है । आप इसी से अनुमान लगा सकते है कि ये लोग किस स्तर तक दबंगई कर सकते है । इनकी खुलेआम वीडियो बनाना कितना खतरनाक काम है । इस लिये यह स्टिंग करके बनायी गयी है । ये लोग अपने घरों के आंगन में ही  कच्ची शराब बनाते है ।

 इस संबंध में जब जिला आबकारी अधिकारी से बात की गई तो उनका कहना था कि आप लोगों द्वारा यह बात संज्ञान में लाई गई है तो निश्चित ही इस पर कार्रवाई की जाएगी और इस मंडी को सजने नहीं दिया जाएगा ।अब देखते हैं कि जिला आबकारी अधिकारी कैसे और कब तक इस मंडे को बंद करा पाते हैं ?