Breaking News

नगरा बलिया : पेड़ से टकराकर सोमवार की शाम घायल हुए सफाईकर्मी युवक की इलाज के लिये मऊ ले जाते समय हुई मौत, परिवार में मचा कोहराम


 पेड़ से टकराकर सोमवार की शाम घायल हुए सफाईकर्मी युवक की इलाज के लिये मऊ ले जाते समय हुई मौत, परिवार में मचा कोहराम
संतोष द्विवेदी


गिरा हुआ पेड़

नगरा बलिया 15 अक्टूबर 2019 ।।बरसात में सड़क के किनारे गिरे पेड़ जानलेवा साबित हो रहे है।सोमवार की देर शाम बबूल के गिरे पेड़ से बाइक सवार युवक टकराकर घायल हो गया। घायल युवक को ग्रामीणों ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नगरा पहुँचाया। जहा चिकित्सक ने स्थिति गम्भीर देख घायल युवक को सदर अस्पताल के लिए रेफर कर दिया।परिजन युवक को अच्छे उपचार के लिए मऊ ले जा रहे थे कि रास्ते में उसकी मौत हो गई।सूचना पर पहुची पुलिस युवक के शव को कब्जे में लेने के बाद पोस्टमार्टम हेतु बलिया भेज दी। मृतक सफाईकर्मी के पद पर नगरा ब्लाक के विसरूप गांव में तैनात था। उसकी मौत से परिजनों पर दुखो का पहाड़ टूट पड़ा है।
                नगरा भीमपुरा मार्ग पर इंग्लिशिया गॉव के पास डेढ़ माह पूर्व सड़क किनारे बबूल का पेड़ आंधी पानी में गिर गया था। बबूल पेड़ की शाखा ग्रामीण काट ले गए ,किन्तु पेड़ सड़क किनारे पड़ा हुआ है।रात में आते जाते समय कई बाइक सवार पेड़ से टकराकर घायल हो चुके हैं। सोमवार को सायंकाल ताड़ीबड़ा गांव निवासी 32 वर्षीय सफाईकर्मी राजेश कुमार पुत्र रामकेवल नगरा से बाइक से घर जा रहा था।अभी वह इंग्लिशिया गॉव के समीप ही पहुँचा था कि सामने से आ रहे वाहन की प्रकाश आंख पर पड़ने से उसे बबूल का गिरा पेड़ नहीं दिखाई दिया और पेड़ से टकराकर गिर गया तथा गम्भीर रूप से जख्मी हो गया।घायल सफाईकर्मी को ग्रामीण प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नगरा पहुचाये। जहा हालत गम्भीर देख चिकित्सक ने उसे सदर अस्पताल के लिए रेफर कर दिया ।परिजन युवक को मऊ इलाज के लिए लेकर जा रहे थे कि युवक की रास्ते मे मौत हो गयी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्ट मार्टम हेतु बलिया भेज दिया।

राजेश की असमय मौत से परिजनों पर टूटा विपत्ति का पहाड़
नगरा 15 अक्टूबर 2019 ।। सोमवार को सायंकाल घर जाते वक़्त सड़क के किनारे बबूल के गिरे पेड़ से टकराकर काल के गाल में समा चुके सफाईकर्मी राजेश कुमार अपने पांच भाई बहनों में दूसरे नंबर पर है। मृतक की शादी हो चुकी है। मृतक की एक पुत्री 5 वर्षीय परिधि व एक पुत्र दो वर्षीय आयुष है। मृतक की मौत से पत्नी कंचन देवी का रोते रोते बुरा हाल हो गया है। नन्हे मुन्ने बच्चो को ये नहीं पता कि उनके पिता अब इस दुनिया में नहीं है।

ब्लाक कर्मियों ने अपने दिवंगत साथी को दी श्रद्धांजली
नगरा। ब्लाक मुख्यालय नगरा पर मंगलवार को एक शोक सभा का आयोजन कर सड़क दुर्घटना में काल कवलित हुए सफाई कर्मी राजेश कुमार को श्रद्धांजलि दी गई। उपस्थित ब्लाक कर्मियों एवं सफाई कर्मियों ने दो मिनट का मौन धारण कर गतात्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। खंड विकास अधिकारी राम अशीष,एडीओ पंचायत ब्रम्हदेव पाल, ओमप्रकाश गुप्ता, हेमन्त यादव, अवधेश, रानू सिंह, सरवन कुमार, अजय, मोहन आदि ब्लाक कर्मी व सफाई कर्मी उपस्थित रहे।