Breaking News

नेपाल में मूर्ति विसर्जन के दौरान दो पक्षो में पथराव एक दर्जन हुए घायल,नेपाल पुलिस द्वारा गोलाबारी में गोली लगने से एक युवक की मौत कई दर्जन घायल, एहतियातन भारत नेपाल सीमा बंद बार्डर पर एसएसबी व पुलिस की पेट्रोलिग जारी

नेपाल में मूर्ति विसर्जन के दौरान दो पक्षो में पथराव एक दर्जन हुए घायल,नेपाल पुलिस द्वारा गोलाबारी में गोली लगने से एक युवक की मौत कई दर्जन घायल, एहतियातन भारत नेपाल सीमा बंद बार्डर पर एसएसबी व पुलिस की पेट्रोलिग जारी
ए कुमार


बढ़नी सिद्धार्थनगर 31 अक्टूबर 2019 ।। पड़ोसी मुल्क नेपाल कृष्णनगर में बुधवार को गणेश लक्ष्मी प्रतिमा विसर्जन के दौरान एक दर्जन घायल व पुलिस के गोलाबारी से एक की युवक की मौत गोली लगने से कई दर्जन लोग घायल  । नेपाल जिला प्रशासन ने जारी किया कर्फ्यू ।
मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार को शाम को झंडेनगर में स्थापित मूर्ति विसर्जन को लेकर पाण्डाल से नगर भ्रमण के लिये ले जा रहे थे की रास्ते में दूसरे समुदाय के लोगो ने प्रतिमा उक्त रास्ते से ले जाने के लिये मना किया बात इतना बढ़ गया की दोनो पक्षो में पथराव शुरू हो गया जिसमे एक दर्जन घायल होने की खबर है । उप्रदवियो द्वारा वाहन को क्षति ग्रस्त कर दिया और आग लगाने की कोशिश की मौके पर पुलिस ने आसू गैस का गोला छोड कर भीड़ को हटाया और वाहन को थाने ले गयी । पथराव को लेकर मूर्ति विसर्जन को लेके लोगों ने रोक दिया और पत्थर बाजो की गिरफ्तारी को लेकर प्रशासन से मांग की। गुरूवार सुबह को दो समुदाय के बीच को लेकर विवाद को देखते हुए जिला प्रशासन ने कर्फ्यू जारी कर दिया और कृष्णनगर छावनी में तब्दील हो गया । मूर्ति समिति के लोगो ने पत्थर बाजो के गिरफ्तारी को लेकर बस स्टाप चौराहे पर विरोध प्रदर्शन किया । जिसमे नेपाल पुलिस ने प्रदर्शनकारियों के ऊपर गोलाबारी गयी जिसमे सूरज पांडेय की मौके पर मौत हो गयी साथ रहे कई दर्जनों लोगो को गोली लगने से गम्भीर रूप से घायल हो गए । बताया जाता है की पिछले वर्ष भी  उपद्रवियों द्वारा विसर्जन के दौरान पथराव किया गया था जिसमे कई दर्जन लोग गायल हुए थे और कई दिन कर्फ्यू लगाया गया था । बताया जाता है की इस वर्ष नेपाल पुलिस विसर्जन को लेकर  भारत नेपाल सीमा पर आवागमन बंद कर रखी थी । लेकिन पत्थर बाजो के आगे नेपाल पुलिस नतमस्तक हो गयी । हालांकि समाचार लिखे जाने तक नेपाल प्रशासन द्वारा पत्थर बाजो पर कोई कार्यवाही व गिरफ्तारी नही कर सकी ।
नेपाल की स्थिति को देखते हुए बार्डर पर एसएसबी व पुलिस की नजर चप्पे चप्पे पर और कस्बे में पुलिस द्वारा गस्त बढा दिया गया ।