Breaking News

लखनऊ : यूपी के डीजीपी का आदेश, सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट करने पर लगेगा एनएसए

लखनऊ : यूपी के डीजीपी का आदेश, सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट करने पर लगेगा एनएसए
ए कुमार

लखनऊ 21 अक्टूबर 2019 ।।
उत्तर प्रदेश में सोशल मीडिया पर सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने वाली पोस्ट करने वालों पर पुलिस कड़ी कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है। डीजीपी ओपी सिंह ने ऐसे लोगों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) लगाने के निर्देश दिए हैं। डीजीपी के निर्देश पर बीते 24 घंटे के दौरान प्रदेश भर में सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट करने वाले 14 लोगों के खिलाफ मामले दर्ज किए गए हैं।
67 सोशल मीडिया अकाउंट्स ब्लॉक
डीजीपी मुख्यालय के मुताबिक बीते कुछ दिनों में कई ऐसे पोस्ट सामने आए जिससे लोक व्यवस्था और सांप्रदायिक सद्भाव को खराब करने का प्रयास किया गया। पुलिस मुख्यालय की सोशल मीडिया सेल और साइबर क्राइम यूनिट ने ऐसे 67 सोशल मीडिया अकाउंट्स को ब्लॉक कराया है।

साइबर सेल की रिपोर्ट पर भी कार्रवाई
इसके अलावा मुख्यालय की सोशल मीडिया सेल की रिपोर्ट के आधार पर लखनऊ में साइबर क्राइम यूनिट ने चार, प्रयागराज एवं औरैया में दो-दो, हरदोई, अम्बेडकरनगर, प्रतापगढ़, देवरिया, सहारनपुर और हमीरपुर में एक-एक मामला दर्ज किया गया है। डीजीपी की तरफ से निर्देश दिए गए हैं कि जिन पोस्ट के बारे में यह साबित हो जाएगा कि उनको साजिश के तहत जानबूझकर प्रचारित कराया जा रहा है उनके खिलाफ साक्ष्यों के आधार पर एनएसए के तहत कार्रवाई की जाएगी।