Breaking News

बलिया से बड़ी खबर : गंगा के तटवर्ती ग्रामीणों का सरकार पर से उठा विश्वास , अपनी सुरक्षा के लिये पहुंचे मां गंगा के पास, पूजा अर्चना कर मांगी अपनी सुरक्षा की आशीष

बलिया से बड़ी खबर : गंगा के तटवर्ती ग्रामीणों का सरकार पर से उठा विश्वास , अपनी सुरक्षा के लिये पहुंचे मां गंगा के पास, पूजा अर्चना कर मांगी अपनी सुरक्षा की आशीष





बलिया 13 अक्टूबर 2019 ।।  बाढ़ की विभीषिका झेलने के बाद गंगा के कटान से तटवर्ती ग्रामीणों में दहशत का माहौल हो गया है । अब तक सरकार द्वारा करोड़ो रूपये खर्च करके भी किसानों की सैकड़ो एकड़ उपजाऊ जमीन और घर बार नही बचा पाने से ग्रामीणों का सरकारी सुरक्षा उपायों से भरोसा उठ गया है । अब ग्रामीण सरकार की जगह मां गंगा को मनाने में ही अपनी भलाई समझते हुए आज सैकड़ो की संख्या में उपस्थित होकर मां गंगा की पूजा अर्चना करके रहम करने की गुहार लगायी है । लोगो का विश्वास है कि अगर गंगा मईया प्रसन्न हो गयी तो हम लोगो का घर वार और खेत खलिहान भी बच जायेगा ।





 सरकारी तंत्र से विश्वास खो चुके नवरंगा के प्रधान  राजमंगल ठाकुर के नेतृत्व में गांव के बूढ़े जवान सभी ने समर्पण भाव से गंगा की पूजा की ताकि गंगा के कोप से बचा जा सके ।
वही बलिया मुख्यालय से सटे हैबतपुर में भी गंगा के कटान में सैकड़ो एकड़ भूमि गंगा की गोद मे समा गयी जिसको  प्रशासनिक अमला मूक दर्शक  बन कर देखने के अलावा कुछ नही कर सका है ।बता दे कि प्रशासन की अनदेखी और भ्रष्टाचार से 17सौ मीटर में 39 करोड़ की लागत से बने दुबे छपरा का रिग बंधा बाढ़ में ही बह गया था ।



बलिया शहर भी बढ़ा कटान का खतरा 
 हैबतपुर में हो रही कटान से बलिया शहर पर भी खतरा मंडराने लगा है । बता दे कि बलिया शहर के दक्षिण और पश्चिम के दक्षिणी छोर पर गंगा और टोंस नदियां बहती है ।बलिया शहर के पश्चिमी दक्षिणी छोर हैबतपुर के सामने आजकल भीषण कटान चल रही है । अगर कटान की यही रफ्तार रही तो गंगा की मुख्यधारा बलिया शहर की तरह जल्द ही आ सकती है जिससे बलिया शहर को खतरा उत्पन्न हो जाएगा ।