Breaking News

बलिया : लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती की सूचना कार्यालय में रही धूम,राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप मनायी गयी जयंती

 लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती की सूचना कार्यालय में रही धूम,राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप मनायी गयी जयंती

बलिया 31 अक्टूबर 2019 ।। वरिष्ठ साहित्यकार डॉ0 जनार्दन राय की अध्यक्षता में गुरुवार को लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में जिला सूचना कार्यालय के सभागार में धूमधाम से मनाया गया। सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर शपथ दिलायी गयी। श्री राय द्वारा अपने उदघोषण में लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल जी के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि पटेल जी की जयंती मनाने के साथ-साथ उनके किए गए योगदान का अनुकरण करने की जरूरत है। देश का बंटवारा सचमुच देश के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है, जो 40 वर्ष बाद राष्ट्ररत्न की उपाधि मिली काश नेहरू की जगह पटेल जी देश के पहले प्रधानमंत्री होते क्योंकि वे दबे कुचले निर्मल की आवाज थे। एक छोटी सी कविता के माध्यम से कहा कि "हमत लुगरी में पगरी के पानी राखीला" प्रस्तुत किया।
      फतेहचंद बेचैन ने राष्ट्रीय एकता दिवस पर पटेल जी जयंती पर प्रकाश डालते हुए एक कविता प्रस्तुत किया "भाईचारा प्यार मोहब्बत मेल जोल की बात हो सुख समृद्धि सबके घर आए सौगातो की बरसात हो जीना भी क्या जीना है अरे काम न आवे औरों के वतन के खातिर लहू बहा दे चाहे दिन हो या रात हो।
      ए0के0 पांडेय सेवानिवृत्त सेवायोजन अधिकारी द्वारा पटेल जी के जीवन शैली पर प्रकाश डालते हुए कहा कि पटेल जी का देश के लिए अखंड भारत के निर्माण एवं राष्ट्रीय एकीकरण के लिए विशेष योगदान किया गया। कई रियासतों मिलाकर अखंड भारत का निर्माण कराया गया। अमावस यादव द्वारा भी पटेल जी के जीवन पर प्रकाश डाला गया। रमेश प्रसाद लोकगीत पार्टी के द्वारा लोकगीत के माध्यम से सरदार वल्लभ भाई पटेल जी की जयंती एवं स्व0 इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर गीतों के माध्यम से प्रकाश डाला गया।
     इस अवसर पर प्रदीप शुक्ला, रणविजय सिंह, विनय कुमार, फर्जलुरहमान, सुरेंद्र एवं कार्यालय के कर्मचारी उपस्थित रहे।