Breaking News

बलिया से बड़ी खबर : जनपद में डूबने से चार युवकों की हुई मौत, घरों में मचा कोहराम

 बलिया से बड़ी खबर : जनपद में डूबने से चार युवकों की हुई मौत, घरों में मचा कोहराम

बलिया 30 अक्टूबर 2019 ।। जनपद के दो थाना क्षेत्रों में नहाने गये चार युवकों के डूबने से मौत होने की खबर है । मृतकों के घरों में कोहराम मच गया है । यह संख्या और बढ़ जाती अगर घाट पर मौजूद लोगों ने तेजी नही दिखायी होती और डूब रहे तीन युवकों को बाहर नही निकाला होता ।




पहली बड़ी घटना सिकन्दरपुर थाना क्षेत्र के डुहा बनखंडी नाथ मठ के समीप बुधवार की शाम की है , जहां मूर्ति विसर्जन के दौरान छह युवक घाघरा नदी में एकाएक डूबने लगे , जिसको देखते ही आसपास मौजूद लोगों ने किसी तरह तीन युवकों को तो बचा लिया लेकिन अन्य तीन युवक डूब गए । काफी तलाश के बाद तीनों के शव बरामद कर लिया गया ।पुलिस ने तीनों शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वही बचाये गये तीनो को एंबुलेंस से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिकन्दरपुर भिजवाया गया ,जहां तीनों की हालत में सुधार है। घटना की जानकारी मिलते ही पूरे क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई वहीं घटनास्थल पर हजारों की संख्या में भीड़ जुट गई।   मिली जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के जमालपुर बंशी बाजार के युवक बुधवार की शाम लक्ष्मी जी की मूर्ति विसर्जन करने के लिए डुहा बनखंडी नाथ मठ के समीप घाघरा नदी में आए थे । मूर्ति विसर्जन के दौरान ही बेचन उम्र 17 पुत्र लालू मोनू प्रजापति उम्र 18 वर्ष पुत्र नवीन प्रजापती रोशन गुप्ता 16 वर्ष पुत्र भरत गुप्ता के साथ ही अन्य तीन युवक गहरे पानी में डूबने लगे ।आसपास मौजूद लोगों ने तीन लोगों को तो किसी तरह बचा लिया लेकिन बेचन ,मोनू प्रजापति व रोशन गुप्ता को नदी में डूबने से नही बचा पाये ।  काफी तलाश के बाद किसी तरह तीनों के शव बरामद हुए ।तीन युवकों के डूबने की सूचना मिलते ही प्रभारी निरीक्षक सिकन्दरपुर बालमुकुंद मिश्रा घटनास्थल पर पहुंच शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बलिया भेज दिया। तीनो युवको के परिजनों का रो रोकर बुरा हाल हो रहा था ।

वही दूसरी घटना  भीमपुरा थाना क्षेत्र के चरौवां गांव के समीप रामगढ़ ताल में बुधवार को नहाने गए 13 वर्षीय आदित्य यादव की डूबने से मौत की  है। बता दे कि यहां भी तीन युवक डूब रहे थे जिनमे से साथ मे नहा रहे दो साथी सकुशल बच गए। ग्रामिणों के भारी मेहनत से घटना के लगभग दो घंटे बाद किसी तरह किशोर का शव पानी से बाहर निकाला गया। किशोर का शव देख परिजनों में कोहराम मच गया।चारौवां गांव के ठकुरहीं मौजा निवासी चंद्रहास यादव का एकलौता पुत्र आदित्य अपने साथियों के साथ गांव के रामगढ़ ताल के पास छठ पूजा के लिए बेदी बनाने गया था। इस दौरान 13 वर्षीय आदित्य अपने साथी 12 वर्षीय हिमांशु व 14 वर्षीय अंकित यादव  के साथ ताल के घाट पर वेदी बनाने के बाद नहाने चले गए। इस दौरान अचानक किशोर गहरे गड्ढे में चला गया और डूबने लगा। जिसे बचाने के प्रयास में अन्य साथी भी पानी में फंस गए किंतु दोनों साथी हिमांशु व अंकित किसी तरह बाहर निकल गए और गांव में जाकर लोगों को घटना की सूचना दी। जिसके बाद रामगढ़ ताल के घाट पर ग्रामीणों की भीड़ लग गई। करीब दो घंटे के बाद किसी तरह आदित्य को बाहर निकाला गया किंतु तब तक उसने दम तोड़ दिया था। पुलिस ने पंचनामा के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया।