Breaking News

बलिया के दवा व्यवसायियो ने क्षयरोग मुक्त भारत अभियान को सफल बनाने की रिटेलर दवा व्यवसायियों से की अपील : केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन बलिया ने किया कार्यशाला का आयोजन

 बलिया के दवा व्यवसायियो ने क्षयरोग मुक्त भारत अभियान को सफल बनाने की रिटेलर दवा व्यवसायियों से की अपील :केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन बलिया ने किया कार्यशाला का आयोजन




बलिया 13 अक्टूबर 2019 ।।  बलिया केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के सदस्यों की एक कार्यशाला जिला अध्यक्ष आनंद सिंह के आवास पर आयोजित हुई । इस कार्यशाला में जिला अध्यक्ष आनंद सिंह ने भारत सरकार द्वारा चलाये जा रहे क्षयरोग मुक्त भारत अभियान को सफल बनाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की बात कही गयी । वही क्षय रोग की दवाओं को फुटकर बेचने वाले दुकानदारों को कैसे क्षय रोगियों को चिन्हित करने के भारत सरकार के सघन क्षय रोगी खोज अभियान में भागीदार हो सकते है , उसके सम्बन्ध में बताया गया । फुटकर दुकानदारों को बताया गया कि आप लोगो से अगर कोई क्षय रोग की दवा लेता है तो उसका नाम , पता, मोबाइल नम्बर और दवा लिखने वाले चिकित्सक का नाम पता नोट करना है और यह जानकारी प्रभारी औषधि निरीक्षक के माध्यम से सीएमओ कार्यालय तक भेजवाना है जिससे उस क्षय रोग रोगी का स्वास्थ्य विभाग द्वारा समय समय पर परीक्षण करने के साथ साथ सरकार द्वारा दी जाने वाली 500 रुपये प्रतिमाह की सहायता दी जा सके ।
 बता दे कि अबतक फुटकर दवा व्यवसायी टीबी रोगियों को दवा तो बेचते है लेकिन उनका रिकार्ड नही रखते है जिससे स्वास्थ्य विभाग को टीबी के रोगियों की सही संख्या नही मिल पाती है । एसोसिएशन ने इसी कमी को दूर करने के लिये कार्यशाला का आयोजन किया था ।
    वही इस कार्यशाला से पहले एक बैठक को संचालित करते हुए महासचिव बबन यादव ने संगठन के उद्देश्यों और आवश्यकताओं पर विस्तार से प्रकाश डाला । श्री यादव ने संगठन के होलसेल करने वाले सदस्यों से आग्रह किया कि आप लोग किसी भी दशा में फुटकर रूप में दवाओं की बिक्री न करे अन्यथा कोई बात होने पर इसके जिम्मेदार वह स्वयं होंगे । साथ ही यह भी कहा कि मृतक लोगो के नाम पर कारोबार करने वाले साथियो से अनुरोध है कि अपने लाइसेंस को मृतक के नाम की जगह अपने नाम से कराकर व्यवसाय करे । सदस्यों को बताया कि संगठन के प्रयास से सोमवार को नये डीएलए एजाज अहमद कार्यभार ग्रहण कर लेंगे । श्री यादव ने दोआबा में आयी भीषण बाढ़ में घिरे लोगो को राहत सामग्री देने में सहयोग करने वाले संगठन के सदस्यों को धन्यवाद ज्ञापित किया । वही बलिया में सफल उद्योग समागम कराने वाले उप जिलाधिकारी रसड़ा विपिन जैन (आईएएस) को धन्यवाद दिया और लोहिया मार्किट में दवा व्यवसायियों को दुकानों का आवंटन कराने के लिये इनसे अनुरोध किया है ।  इस अवसर पर संस्था के उपाध्यक्ष ईशान, गगन जी, भरत प्रसाद ,अजित दुबे, प्रवीण राय ,मनोज श्रीवास्तव, अनिल तिवारी ,जय शंकर, राकेश, राजेश ,विनोद मिश्र, संजय दूबे प्रधान ,अनिल गुप्ता ,प्रेम वर्मा ,राजेंद्र राय, अजय ओझा, मुमताज अहमद ,विनोद गुप्ता, जयवर्धन सिंह आदि मौजूद रहे अध्यक्षता आनन्द सिंह और संचालन बब्बन यादव ने किया ।