Breaking News

नगरा बलिया : शनिवार की शाम दो संप्रदायों के लोगो के बीच हुई झड़प में 10 को पुलिस ने शांतिभंग में भेजा आजमगढ़ जेल , दोनो पक्षो से 10 हुए है घायल, आज कस्बे में निकला फ्लैगमार्च

शनिवार की शाम दो संप्रदायों के लोगो के बीच हुई झड़प में 10 को पुलिस ने शांतिभंग में भेजा आजमगढ़ जेल , दोनो पक्षो से 10 हुए है घायल, आज कस्बे में निकला फ्लैगमार्च
 संतोष द्विवेदी 

 नगरा बलिया 3 नबम्बर 2019 ।। छठ की रात (शनिवार) को नगरा कस्बा में दो पक्षों में हुई मारपीट के मामले में पुलिस ने दस लोगो को शांति भंग में चालान कर दिया है। जहा न्यायालय ने उन्हें आजमगढ़ जेल भेज दिया। पुलिस की तत्परता से कस्बा का माहौल बिगाड़ने का प्रयास सफल नहीं हो पाया। वहीं मारपीट में दोनों पक्षों के घायल दस लोगो का प्राथमिक उपचार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नगरा पर किया गया, जहा तीन की हालत गम्भीर देख चिकित्सक ने सदर अस्पताल रेफर कर दिया। दोनों पक्षों से मुकदमा दर्ज करने हेतु पुलिस को तहरीर नहीं दी गई है।
                नगरा कस्बा के पूरब मुहल्ले में शनिवार की देर रात छोटे बच्चे पटाखा जला रहे थे। उसी वक़्त गांव का एक युवक बाइक से जा रहा था। इसीबीच बाइक सवार युवक ने छोटे बच्चो को डांटने लगा। तभी छोटे बच्चो के परिवार का एक युवक भी आ गया और दोनों युवकों में तकरार होने लगी। दोनों युवक आपस में मारपीट करने लगे। शोर सुनकर दोनों युवकों के समुदाय के लोग पहुंच गए और दोनों तरफ से जमकर ईट पत्थर चलने लगा। जिसमें एक पक्ष के रमाकांत, अजीत, अंजनी, पप्पू, शुभम, शनि, धनंजय, छेदी और दूसरे पक्ष के हारून और सद्दाम घायल हो गए। मारपीट की सूचना पुलिस को मिली तो तुरन्त हरकत में आई पुलिस मौके पर पहुंचकर मौके से दस लोगो को तत्काल हिरासत में लेकर थाने भेज दी। वहीं सभी घायलों को प्राथमिक उपचार हेतु प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नगरा पहुंचाई। इसके बाद फिर गांव में चक्रमण करना शुरू किया और दोनों पक्षों को लाठी भांजकर तीतर बीतर कर दिया। घटना स्थल पर भारी फोर्स तैनात कर दी गई। सूचना पर सी ओ रसड़ा और अपर पुलिस अधीक्षक बलिया भी पहुंच गए और रात भर गांव में डटे रहे तथा लोगो को इकट्ठा कर शांति बनाए रखने का प्रयास करते रहे। पूरब मुहल्ले में शांति तो बनी है लेकिन तनाव बरकरार है। मौके पर प्रयाप्त पुलिस बल मौजूद है।

फ्लैगमार्च निकाल कर लोगो मे जगाया सुरक्षा की भावना



 नगरा बलिया ।। नगरा कस्बे में शनिवार की रात दो समुदायों के बीच हुई पत्थरबाजी की घटना के बाद पुलिस पूरी तरह एक्शन मोड में आ गई है। घटना के बाद शांति व्यवस्था कायम करने व लोगों में सुरक्षा की भावना जागृत करने के उद्देश्य से पुलिस ने रविवार की शाम फ्लैग मार्च निकाला। प्रभारी निरीक्षक यादवेंद्र पांडेय की अगुवाई में निकले फ्लैग मार्च में शामिल पुलिस के जवान पूरे नगरा कस्बे की गलियों में भ्रमण कर लोगों को सुरक्षा के प्रति आश्वस्त किया। इस दौरान प्रभारी निरीक्षक श्री पांडेय ने ग्रामीणों को निश्चिंत होकर कार्य करने व किसी के बहकावे में न आने की अपील की। कहा कि अराजक तत्वों की गतिविधियों पर सतर्क दृष्टि रखी जा रही है। अमन चैन में खलल डालने व आपसी सौहार्द को बिगाडने की साजिश रचने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाई की जाएगी। फ्लैग मार्च में एसआई रामाश्रय यादव , अखिलेश यादव , मायापति पांडेय, संतोष कुमार सहित कई दर्जन पुलिस के जवान शामिल रहे।