Breaking News

प्रदूषण का कहर : नोएडा और ग्रेटर नोएडा के सभी स्कूल 2 दिनों के लिए बंद

प्रदूषण का कहर : नोएडा और ग्रेटर नोएडा के सभी स्कूल 2 दिनों के लिए बंद 
ए कुमार

गौतमबुद्धनगर 13 नवम्बर 2019 ।। नोएडा बढते प्रदूषण को देखते हुए गौतमबुद्ध नगर जिलाधिकारी बीएन सिंह ने जिले के सभी निजी और सरकारी स्कूल 14 और 15 नवंम्बर तक बंद रहने का आदेश दिया हैं। यह कार्रवाई गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन की तरफ से हुई हैं। कक्षा 12 तक के स्कूल बंद किए जाने का आदेश जिला प्रशासन ने दिया है। आज सुबह भी नोएडा का एयर क्वॉलिटी इंडेक्स 667 एक्यूआई रहा हैं।


दिवाली के बाद से ही दिल्ली और आसपास के इलाकों में प्रदूषण के कारण एयर क्वॉलिटी बहुत खराब की श्रेणी में है। वायु गुणवत्ता के खराब होने के कारण पैरंट्स भी स्कूल बंद करने की मांग कर रहे थे। स्कूलों में पिछले एक सप्ताह से आउटडोर ऐक्टिविटी लगभग बंद थी। गुरुवार और शुक्रवार की छुट्टी के बाद जिला प्रशासन ने अगले 2 दिनों के लिए छुट्टी का ऐलान कर दिया है।

दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में प्रदूषण की वजह से स्थिति बहुत गंभीर हो गई है। आसमान पर धुंध की गहरी चादर बिछी हुई है। प्रदूषण और खराब वायु गुणवत्ता के कारण सुप्रीम कोर्ट पैनल ने दिल्ली में हेल्थ इमर्जेंसी के हालात घोषित कर दिए हैं। प्रदूषण का स्तर देखते हुए दिल्ली में पहले ही 14-15 नवंबर तक के लिए स्कूल बंद कर दिए गए ।