Breaking News

छठ पूजा के दिन घूस लेकर ट्रक पास कराना पड़ा महंगा : एक साथ ड्यूटी पर तैनात सभी 45 पुलिस कर्मियों को किया गया सस्पेंड , जाने कहां ?

छठ पूजा के दिन घूस लेकर ट्रक पास कराना पड़ा महंगा : एक साथ ड्यूटी पर तैनात सभी 45 पुलिस कर्मियों को किया गया सस्पेंड , जाने कहां ?

पटना 12 नवम्बर 2019 ।। आपने अक्सर सुना होगा कि घूस लेने वाले सरकारी कर्मचारी पर कार्रवाई हुई। इस तरह की खबरों में एक या दो आरोपी अधिकारी या सरकारी कर्मचारी होते हैं लेकिन क्या कभी सुना है कि एक साथ 45 पुलिसकर्मियों को घूस लेने के आरोप में सस्पेंड कर दिया गया हो? ऐसा हुआ है बिहार में जहां बिहार पुलिस ने 45 पुलिसकर्मियों जिनमें दरोगा और एएसाई भी शामिल हैं। घूस लेने का यह कारनामा इन पुलिसकर्मियों ने राज्य के बड़े त्योहार छठ पूजा के दौरान किया था।।
पटना की ट्रैफिक पुलस के एसपी डी अमरकेश की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि सभी 45 पुलिसकर्मियों को सोमवार को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है। इन सभी पर आरोप है कि इन लोगों ने छठ पूजा के दौरान भारी वाहनों पर लगे पूर्ण प्रतिबंध के बावजूद 150 ट्रकों को रात में महात्मा गांधी पुल से गुजरने दिया।
इन सभी पुलिसकर्मियों को अगमकुआं पुलिस स्टेशन के तहत पोस्टिंग दी गई थी जो ब्रिज पर से गुजरने वाले ट्रैफिक पर नजर रख रहा था। ट्रैफिक एसपी अमरकेश के बयान के अनुसार इन सभी पुलिसकर्मियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की सिफारिश भी कर दी गई है साथ ही डिपार्टमेंटल कार्रवाई की भी तैयारी है।
जिन लोगों को सस्पेंड किया गया है उनमें 6 दरोगा, 7 एएसआई और 32 सिपाही भी शामिल हैं। सस्पेंड किए गए 45 में से 14 पुलिसकर्मियों को गांधी सेतू के विभिन्न पॉइंट्स पर तैनात किया गया था। आरोप है कि ट्रकों को जाने की अनुमति देकर यह लोग खूब कमाई करते थे और आपस में बांट लेते थे।