Breaking News

रसड़ा बलिया में मनाया गया विश्व निर्धन दिवस : गरीबो में बांटा गया गृहस्थी का सामान

रसड़ा बलिया में मनाया गया विश्व निर्धन दिवस : गरीबो में बांटा गया गृहस्थी का सामान
ललन बागी 

रसड़ा बलिया 18 नवम्बर 2019 ।। रसड़ा ब्लाक क्षेत्र के परसिया गांव स्थित  मिशन में विश्व निर्धन- दिवस मनाया गया । विश्व् निर्धन दिवस पर सेंट फ्रांसिस  चर्च परसिया, में इस दिवस को बड़े धूमधाम से हर्मषोल्लास के साथ मनाया गया इस मौके पर वाराणसी से चलकर आए   फादर  मैथ्यू कयानी  पल्ली पुरोहित, प्रधानाचार्य फादर  मैनुएल और उनके दो और सहयोगी पुरोहितों ने विधि विधान से पूजा अर्चन कर प्रसाद चढाया।

फादर मैथ्यू ने अपने सम्बोधन में  सभी लोगों से आग्रह किया कि दिल खोल कर जो लोग हमसे कम सौभाग्यशाली हैं उनकी मदद बिना किसी कारण बेहिचक के करनी चाहिए। हमें अपने दिल को दयावान ,उदार,और विशाल बनाने की ज़रूरत है। हमारे प्रभु यिशु निर्धनो को सेंन्टा क्लास बनकर उपहार स्वरुप निर्धनो को दान देने का कार्य कर उनकी जरुरत को पुरा करते थे ।  उनके बताये राह पर चल कर सेवा भाव से मदद हेल्प करना हमारा कर्तव्य है ।उन्होने बताया कि हमारे धर्म गुरु सन्त पापा ने इस दिवस को मनाने के लिए चर्च को आज से तीन वर्ष पहले निर्देशित किया था।

चर्च में सभी विश्वासी अपनी क्षमता के अनुसार दान दिए। आटा, चावल, दाल,  तेल, कम्बल, साड़ी,इत्यादि लोगों ने चर्च में चढाया। उन्हीं सामानों को गरीबों में वितरण किया गया।
पूजा पाठ के बाद सभी लोगों के लिए प्रीति भोज का आयोजन किया गया था। बिना किसी भेद भाव के सभी उन गरीबों के साथ बैठ कर एक साथ भोजन किये।
  वहीं सेवा भाव से प्रेरित होकर नगर के  समाजसेवी के  सौजन्य  से 18 साड़ियां और कुछ कपड़े इस नेक कार्य में योगदान किया। लगभग 100 से ऊपर रिक्सा चालक और निहायत गरीब लोग इस कार्यक्रम में उपस्थित रहे।