Breaking News

जाने कहां के महिला ग्राम विकास अधिकारी व एसडीएम विवाद में कूदे विधान परिषद सदस्य , किसको चिट्ठी भेजकर एसडीएम को निलंबित करने की उठाई मांग ?

जाने कहां के महिला ग्राम विकास अधिकारी व एसडीएम विवाद में कूदे विधान परिषद सदस्य , किसको चिट्ठी भेजकर एसडीएम को निलंबित करने की उठाई मांग ?
ए कुमार

मऊ 7 नवम्बर 2019: अतुल वत्स सदर एसडीएम  (आईएएस )द्वारा महिला ग्राम विकास अधिकारी सपना सिंह से सड़क पर मारपीट एवं  दुर्व्यवहार के कथित मामले में राष्ट्रीय अध्यक्ष  महिला आयोग को पत्र लिख कर विधान परिषद सदस्य देवेन्द्र प्रताप सिंह ने दोषी अधिकारी के विरुद्ध कार्यवाही की मांग की है । श्री सिंह ने अपने पत्र में लिखा है कि सरकार जहां महिला सशक्तिकरण अभियान में लगी हुई है , वही ऐसे अधिकारी महिलाओ को प्रताड़ित करने के लिये अपने पद का दुरुपयोग कर रहे है । यह भी कहा कि जहां एसडीएम ने अपने पद की धौस देकर देख लेने की धमकी दी है , वही षडयंत्र के तहत अपने अंगरक्षक के माध्यम से फर्जी मुकदमा पंजीकृत कराया है । ऐसे अधिकारी के खिलाफ तुरन्त जांच कर कार्यवाही की मांग विधान परिषद सदस्य देवेंद्र प्रताप सिंह ने राष्ट्रीय अध्यक्ष महिला आयोग नईदिल्ली को भेजकर की है ।


क्या है पूरा माजरा

मऊ :" महिला ग्राम विकास अधिकारी का हाईवे पर हाई वोल्टेज ड्रामे का वीडियो हो रहा वायरल "
ए कुमार

मऊ 6 नवम्बर 2019 ।। उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में नेशनल हाइवे 29 पर महिला ग्राम विकास अधिकारी सपना सिंह का हाइवे पर हाई वोल्टेज ड्रामे का वीडियो इन दिनों जनपद में तेजी के साथ वायरल हो रहा है । वायरल हो रहे वीडियो में महिला ग्राम विकास अधिकारी सपना सिंह तेज तेज आवाज में हंगामा कर रही है ।
बता दे कि इस पूरे  हंगामे के हो रहे वायरल वीडियो में महिला सपना सिंह जिले के कोपागंज ब्लाक में ग्राम विकास अधिकारी के पद पर कार्यरत है । वायरल हो रहे वीडियो का पूरा प्रकरण है, ग्राम विकास अधिकारी के पद पर कार्यरत सपना सिंह जिले के विकास भवन में विभगीय रिपोट जमा कर वापस अपने निजी कार को ड्राइव करते हुए घर जा रही थी  कि शहर कोतवाली क्षेत्र के गाजीपुर तिराहे के पास एक साइकिल सवार शख्स को टक्कर मार दिया । ग्राम विकास अधिकारी के कार के पीछे से सदर तहसील के एसडीएम अतुल वत्स की गाड़ी थी जिसको देखकर एसडीएम साहब ने महिला को रोक कर गाड़ी को संयम से चलाने की बात कहा तो महिला एसडीएम साहब पर आग बबूला हो उठी हंगामा काटना शुरू कर दिया । फिर क्या था देखते ही देखते ही हाइवे पर जाम लग गया ।

इस पूरे प्रकरण में पहले सदर तहसील के एसडीएम अतुल वत्स के साथ महिला ग्राम विकास अधिकारी सपना सिंह उलझी हुई थी । सदर एसडीएम के साथ तेज आवाज में हंगमा कर रही महिला को देखकर मौके पर खड़े कुछ लोगो ने पूरे घटना क्रम का वीडियो बनना शरू कर दिया । मीडिया को भी घटना की जानकारी मिली तो कुछ मीडिया कर्मी भी मौके पर पहुँच गए । मीडिया कर्मियों को महिला देखते ही उनसे हाथापाई करते हुए एक चैनल के पत्रकार का माइक आईडी छीन लिया।

ग्राम विकास अधिकारी सपना सिंह ने इस पूरे प्रकरण के बारे में बताया कि सदर एसडीएम अतुल वत्स ने उनके साथ मे बदसूलीकी किया है । वह गाड़ी चला रही थी उनकी गाड़ी को वोवर टेक कर रोक कर उनके साथ बदतमीजी किया उनके कपड़े फाड़े उनके गर्दन और कंधे पर नाखून के निशान है। उनके द्वारा एसडीएम के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के लिए एप्पलीकेशन दे दिया गया है ।
सदर एसडीएम अतुल वत्स ने बताया कि मामले में पुलिस जांच कर रही है । प्रकरण के एसडीएम के ऊपर लगे आरोपों के बाबत कहा कि इस प्रकरण की जांच हो रही है उसके बाद ही कुछ कहा जा सकता है ।
बाईट:--सपना सिंह ( पीड़ित ग्राम विकास अधिकारी)

बाईट:--अतुल वत्स ( सदर एसडीएम मऊ)

मोबाइल नम्बर- सदर एसडीएम अतुल वत्स 9454417988
सपना सिंह--9415044299
डीएम ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी..9454417523
एसपी अनुराग आर्या... 9454400292