Breaking News

नगरा बलिया : अयोध्या पर सुप्रीम फैसला आने से पहले प्रशासन अलर्ट मोड पर : एसडीएम रसड़ा ने नगरा थाने पर की पीस कमेटी की बैठक, निकाला गया फ्लैगमार्च


 अयोध्या पर सुप्रीम फैसला आने से पहले प्रशासन अलर्ट मोड पर : एसडीएम रसड़ा ने नगरा थाने पर की पीस कमेटी की बैठक
संतोष द्विवेदी



नगरा बलिया 4 नवम्बर 2019 ।। अयोध्या में मन्दिर मस्जिद विवाद मे न्यायालय के निर्णय आने के बाद किसी भी तरह का कोई भी बवाल न हो इसलिए नगरा थाना पर पीस कमेटी की बैठक सोमवार को शाम एसडीएम रसड़ा विपिन जैन की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक हिन्दू मुस्लिम समुदाय के अलावा डिजिटल वायलेंटियर एवं व्यापारी भी शामिल हुए। पुलिस ने दोनों समुदाय के लोगो से पुलिस का सहयोग करने की अपील की। एसडीएम ने कहा कि जो लोग अफवाह फैलाते मिले या वाट्सएप,फेसबुक,ट्विटर पर कोई अफवाह पोस्ट किया जाता है तो उस उस ग्रुप के एडमिन एवं पोस्ट करने वाले के विरुद्ध जरूरी कार्यवाही की जाएगी। पुलिस ने बैठक में हेलमेट लगाने की भी अपील की। बैठक में क्षेत्राधिकारी रसड़ा केपी सिंह ने बताया कि इस महीने गाड़ी चेकिंग अवश्य की जाएगी।इसलिए आप लोग अपने सहयोगियों को भी हेलमेट लगाने को प्रेरित करे। कहे कि न्यायालय का निर्णय किसी पक्ष में हो।उसे हर हाल में मानना ही होगा।किसी भी धर्म के लोगो को कोई भी उत्तेजित नही करेगा । न कोई जयकारा आदि लगाएगा और न ही पटाखा बजाएगा।सब को मिल कर आपसी भाई चारे एवं सद्भाव के साथ रहना है, इस लिये कोई भी उकसाने की बाते करते मिले तो 112 नम्बर पर काल कर अपना नाम पता सार्वजनिक न करने की बात कहकर सूचना दे सकते है। सूचना देने वाले की पहचान छिपाकर रखी जाएगी।बैठक में थाना प्रभारी यादवेन्द्र पांडेय, एसआई अखिलेश सिंह, संतोष कुमार, माया पति पांडेय, अर्जुन गोपालन, मो रब्बानी, सुरेन्द्र आर्य, दीपक सिंह, अशोक गुप्ता, पंचम गुप्ता सहित दोनों समुदाय के लोग उपस्थित रहे।


शांति समिति व डिजिटल वालेंटियर ग्रुप संग बैठक के बाद सीओ रसड़ा के नेतृत्व में फ्लैगमार्च
नगरा बलिया ।। अयोध्या में मंदिर मस्जिद विवाद में उच्चतम न्यायालय के फैसले के मद्देनजर सोमवार को डिजिटल वायलेंटिर ग्रुप एवं शांति समिति के बैठक बाद नगरा पुलिस के तीन दर्जन से अधिक जवान क्षेत्राधिकारी रसड़ा केपी सिंह के नेतृत्व में नगरा बाजार के सिकंदरपुर मार्ग, बेल्थरारोड मार्ग, भीमपुरा मार्ग सहित सभी प्रमुख मार्गो पर फ्लैग मार्च किया और लोगो से शांति व्यवस्था बनाने की अपील की। फ्लैग मार्च के दौरान थाने के प्रभारी निरीक्षक यादवेन्द्र पांडेय ने लोगो से अफवाहों पर ध्यान न देने तथा रामजन्म भूमि एवं बाबरी मस्जिद विवाद में न्यायालय का फैसला आने के बाद आपसी भाईचारा एवं सद्भाव कायम रखने का आह्वान किया। फ्लैग मार्च में एसआई अखिलेश सिंह, मायापति पांडेय, रामाश्रय यादव आदि मौजूद रहे।