Breaking News

वाराणसी : सेना भर्ती में शामिल होकर लौट रहे युवकों का हंगामा, ट्रेन की बोगियों में कब्जा

सेना भर्ती में शामिल होकर लौट रहे युवकों का हंगामा, ट्रेन की बोगियों में कब्जा
ए कुमार

वाराणसी 15 नवम्बर 2019 ।। सेना भर्ती से वापस गोरखपुर जा रहे युवकों ने शुक्रवार दोपहर कैंट स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर पांच पर जमकर हंगामा किया। शोर-शराबा करने के साथ ही गोरखपुर जाने वाली काशी एक्सप्रेस के आते ही युवकों ने इसके स्लीपर और एसी बोगियों में कब्जा कर लिया। करीब आधे घंटे तक अफरातफरी की स्थिति रही। शुक्रवारक को छावनी परिषद में गोरखपुर की चार तहसीलों की भर्ती थी ।

दोपहर 12.50 बजे दादर से चलकर गोरखपुर जाने वाली काशी एक्सप्रेस आने वाली थे। इसके आधे घंटे पहले से ही पहुंचे युवक प्लेटफार्म पर शोर-शराबा करने लगे। अन्य यात्री अपना सामान लेकर किनारे हट गये। ट्रेन जैसे ही आई, युवक स्लीपर और वातानुकूलित कोच की बोगियों में जा घुसे। इस दौरान अफरातफरी की स्थिति रही। वाराणसी उतरने वाले यात्रियों को स्टेशन पर परेशानियों का सामना करना पड़ा। ट्रेन के जाने के बाद स्थिति सामान्य हो सकी।

ट्रेन के सामने पटरियों पर भागते रहे

युवक अपनी जान की परवाह किये बिना ट्रेन आने के पहले पटरियों से होकर इधर-उधर भागते रहे। इन्हें रोकने के लिए न आरपीएफ रही, ना ही जीआरपी के सिपाही। इस दौरान प्लेटफार्म पांच-छह के बीच एक मालगाड़ी के आने पर अफरातफरी की स्थिति बन गई।

युवकों को उतार खुद पुलिसवाले चढ़े

काशी एक्सप्रेस की एसी कोच में युवकों के बाद बी-1 कोच में रंजीत सिंह समेत तीन पुलिसकर्मी चढ़ गए। उन्होंने कुछ युवकों को उतारा और फिर उसी में बैठकर आगे रवाना हो गये। इस पर युवकों ने उनसे नाराजगी भी जताई।

गोरखपुर के 356 अभ्यर्थियों ने पार की पहली बाधा

सेना भर्ती रैली के 12 वें दिन शुक्रवार को गोरखपुर की चार तहसीलों के 356 युवाओं ने दौड़ के रूप में पहली बाधा पार की। छावनी स्थित रणबांकुरे मैदान में चल रही रैली में गोरखपुर के खजनी, कैंपियरगंज, सहजनवां और बांसगांव तहसील के 6706 युवाओं ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया था। इनमें 4526 युवा दौड़ में शामिल होने पहुंचे थे। छावनी स्थित रणबांकुरे स्टेडियम में शुक्रवार सुबह छह बजे शुरू हुई दौड़ 12 बजे तक चली। अभ्यर्थियों को 250-250 के अलग-अलग ग्रुप में दौड़ाया गया। दौड़ की शुरूवात में कई छात्र गिरकर दौड़ से बाहर हो गए।