Breaking News

बलरामपुर : राम मंदिर के नाम पर मांग रहे थे चंदा, हिंदू युवा वाहिनी के सदस्यों ने तीन को पकड़ कर किया पुलिस के हवाले

राम मंदिर के नाम पर मांग रहे थे चंदा, हिंदू युवा वाहिनी के सदस्यों ने तीन को पकड़ कर किया पुलिस के हवाले 
ए कुमार

बलरामपुर 16 नवम्बर 2019 ।। सुप्रीम कोर्ट द्वारा राम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ होते ही मंदिर निर्माण के लिए चंदे के नाम पर अवैध वसूली शुरू हो गई है। उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में एक ऐसे ही गिरोह को हिंदू युवा वाहिनी कार्यकर्ताओं ने पकड़कर पुलिस के हवाले किया है। पुलिस ने कार्यकर्ताओं की तहरीर पर आरोपियों पर मुकदमा दर्ज करके जेल भेज दिया है।

यह मामला बलरामपुर की उतरौला कोतवाली क्षेत्र के चुंगीना का है। हिंदू युवा वाहिनी कार्यकर्ताओं को सूचना मिली कि कुछ लोग उतरौला बाजार में अयोध्या में राम मंदिर निर्माण, यज्ञ, भंडारा और विसर्जन के नाम पर चंदा इकट्ठा कर रहे हैं। सूचना मिलते ही कार्यकर्ता लोगों के पास पहुंचे और पूछताछ शुरू की। पूछताछ करते ही ये लोग भागने लगे। कार्यकर्ताओं ने तीनों जालसाजों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया।
हिंदू युवा वाहिनी के तहसील उतरौला प्रभारी दीपक चौधरी की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके आरोपी मोहम्मद यासीन, विजय कुमार मिश्रा और रुद्र कुमार मिश्रा को जेल भेज दिया है।* एसपी देव रंजन वर्मा ने बताया कि आरोपियों के पास से करीब 15 सौ रुपये और राम जन्मभूमि सेवा ट्रस्ट संस्थान, राम जन्मभूमि मंदिर अयोध्या नाम से रसीद बुक भी बरामद हुई है।
आरोपी बलरामपुर कोतवाली नगर क्षेत्र के रहने वाले हैं और पहले भी जालसाली के एक मामले में जेल जा चुके हैं। गिरफ्तार आरोपी अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के नाम पर जिले के करीब एक हजार लोगों को चूना लगा चुके हैं ।