Breaking News

बलिया : नारी निकेतन में मनाया गया विश्व मानवाधिकार दिवस :जिला वि0 से0 प्राधिकरण सचिव ने किया बालिकाओं में गर्म कपड़ों का वितरण

बलिया : नारी निकेतन में मनाया गया विश्व मानवाधिकार दिवस :जिला वि0 से0 प्राधिकरण सचिव ने किया बालिकाओं में गर्म कपड़ों का वितरण

बलिया 10 दिसम्बर 2019 ।। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से नारी निकेतन निधरिया में विश्व मानवाधिकार दिवस पर मूल कर्तव्यों से सम्बंधित  शिविर लगाया । इस दौरान प्राधिकरण की सचिव रिचा वर्मा ने बालिकाओ में शाल, स्वेटर, बच्चों के गर्म कपड़े वितरित किये ।   
  श्रीमती वर्मा ने कहा कि साफ सुथरा खाना, शिक्षा तथा सुरक्षा ये सभी मानव के अधिकार है जिसे सबको मिलना चाहिए । कहा कि जिस तरह से परिवार में माता पिता अपने बच्चों को सिखाते हैं, उन्हें अच्छी बातें बताते हैं ,ये उनका अधिकार है ,उसी तरह भारत के संविधान में सबको शिक्षा का अधिकार दिया गया है । इस दौरान वे बालिकाओं से मानव अधिकार से संबंधित बातें भी पूछी और जानकारी नही  होने पर उन्हें जानकारी दी। इस अवसर पर केशरी देवी अधीक्षिका, संगीता राय, विमला, एम एम राजेश, गिरजा देवी, रामकैलाश, राधिका देवी स्टोरकीपर आदि उपस्थित रहे ।

सभी को निशुल्क शिक्षा का अधिकार

 सदर तहसील के हनुमानगंज ब्लॉक के मीटिंग हॉल में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से मंगलवार को बालकों के लिए नि शुल्क शिक्षा का अधिकार शिविर लगाया गया । प्राधिकरण की सचिव रिचा वर्मा ने नि शुल्क शिक्षा के अधिकार से संबंधित जानकारी सभी को दी । कहा की शिक्षा का अधिकार सभी का  अधिकार है । यह अधिकार भारत के संविधान ने दिया है । कोई बी शिक्षा से वंचित ना रहे  इस दिशा में प्रयास करना चाहिए। इस अवसर पर नायब तहसीलदार अजय कुमार सिंह, कानूनगो सदर अवधेश मिश्रा, प्रधान संघ हनुमानगंज के अध्यक्ष बृजमोहन राम, राजेश यादव, अनिल कुमार यादव, धर्मेंद्र यादव, रामनारायण, अशोक कुमार सिंह, श्रीमती सुनीता सिंह, राधिका देवी, किरण वर्मा आदि उपस्थित थे।