Breaking News

बलिया 25 दिसम्बर 2019 ।। एनआरसी व सीएए की खिलाफत पर दमन झेल रहे सत्याग्रहियों को समाजवादी पार्टी देगी संविधान रक्षक सम्मान-रामगोविन्द चौधरी

बलिया 25 दिसम्बर 2019 ।। एनआरसी व सीएए की खिलाफत पर दमन झेल रहे सत्याग्रहियों को समाजवादी पार्टी देगी संविधान रक्षक सम्मान-रामगोविन्द चौधरी

बलिया 25 दिसम्बर 2019 ।। भारत सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार का रवैया जनरल डायर को भी मात देने वाला है । समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर  सभी फर्जी मुकदमें वापस लिये जाएंगे । यह बातें
उत्तर प्रदेश विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष  रामगोविन्द चौधरी ने समाजवादी पार्टी के जिला प्रवक्ता सुशील पाण्डेय “कान्हजी” के माध्यम से प्रेस को एक बयान जारी कर कही है । कहा है कि संविधान और लोकतन्त्र की रक्षा के लिए भारत सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार का दमन झेल रहे छात्र, छात्राओं, नवजवानों, मजदूरों, किसानों, अध्यापकों, वकीलों, डॉक्टरों, कवियों, पत्रकारों और सांस्कृतिक कर्मियों को समाजवादी पार्टी संविधान रक्षक सेनानी सम्मान से सम्मानित करेगी।

नेता प्रतिपक्ष श्री रामगोविन्द चौधरी ने कहा कि इस देश में जन्म लेने वाला हर आदमी हिन्दुस्तान का नागरिक है। नागरिक कानून और नागरिक पंजीकरण बही के नाम पर उसके इस जन्मना अधिकार की पड़ताल केवल उसका नहीं, देश के संविधान और लोकतन्त्र का भी अपमान है। संविधान और लोकतन्त्र के इस अपमान के विरोध में सत्याग्रह करना इस देश के हर नागरिक का मौलिक अधिकार है।

नेता प्रतिपक्ष श्री रामगोविन्द चौधरी ने कहा कि इस सत्याग्रह को कुचलने के लिए भारत सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार ने जो बर्बर दमनात्मक रवैया अपनाया है, उसकी जितनी भी निंदा की जाए कम है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में जामिया मिल्लिया के छात्रों एवं छात्राओं को जिस तरीके से पीटा गया, जिस तरह से उत्तर प्रदेश में सत्याग्रहियों की गोली मारकर हत्या तक की गई है, वह जनरल डायर को भी मात देने वाला है।
नेता प्रतिपक्ष श्री रामगोविन्द चौधरी ने कहा है कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव के निर्देश पर 19 दिसम्बर को समाजवादियों ने प्रदेश व्यापी धरना दिया और प्रदर्शन किया।सरकार की तरह तरह की धमकियों के बावजूद समाजवादी सड़क पर उतरे और शांतिपूर्ण तरीके से संविधान और लोकतन्त्र की हत्या का विरोध किए। अब प्रशासन सपा नेताओं को चिन्हित कर तरहतरह के फर्जी मुकदमों में फँसा रहा है। उन्होंने कहा है कि समाजवादी इस उत्पीड़न से डरने वाले नहीं हैं।
नेता प्रतिपक्ष श्री रामगोविन्द चौधरी ने  देश के उन सभी छात्रों, नवजवानों और समझदार नागरिकों को बधाई दी है जो संविधान और लोकतन्त्र की हत्या के खिलाफ हुए इस सत्यग्रह में शामिल रहे हैं। उन्होंने कहा है कि ऐसे सभी साथियों पर लगाए गए फर्जी आरोप सपा की सरकार बनने के साथ ही वापस लिए जाएंगे। यही नहीं  समाजवादी पार्टी ऐसे सभी साथियों को संविधान रक्षक सम्मान से सम्मानित भी करेगी। उन्होंने कहा है कि ऐसे छात्र एवं छात्राओं के अभिभावकों को भी सम्मानित किया जाएगा जो साजिशन फर्जी मुकदमों में फँसाए गए हैं या पुलिस के बर्बर हमले में जख्मी हैं।