Breaking News

एनएच-31 व जयप्रभा सेतु का किया निरीक्षण ,शिकायतों का हो गुणवत्तापरक समाधान: डीएम बलिया

शिकायतों का हो गुणवत्तापरक समाधान: डीएम बलिया



बलिया 7 दिसंबर 2019: जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही व एसपी देवेंद्र नाथ ने शनिवार को बैरिया थाने पर आयोजित थाना समाधान दिवस में जनता की फरियाद सुनी। समस्याओं के निदान के लिए उन्होंने राजस्व व पुलिस महकमे को जरूरी दिशा-निर्देश दिए।
जिलाधिकारी श्री शाही ने कहा कि राजस्व व पुलिस की संयुक्त टीम मिलकर मामलों का हल निकालें। ध्यान रहे समाधान गुणवत्तापूर्ण होना चाहिए। थाने पर जनसुनवाई के दौरान डीएम-एसपी के सामने चार मामले आए। बैरिया निवासी श्रीभगवान का बंटवारे का मामला हल नहीं होने की शिकायत पर जिलाधिकरी ने संबंधित लेखपाल को पुलिस के साथ मौके पर जाकर समाधान कराने का निर्देश दिया। गोन्हियाछपरा निवासी सुखदेव सिंह ने गांव के सार्वजनिक गड्ढों, तालाबों व ग्राम समाज की जमीन पर अवैध कब्जा हटाने की गुहार लगाई। इस पर जिलाधिकारी ने लेखपाल को निर्देश दिया कि मौके पर जाकर देखें, अगर अतिक्रमण है तो जरूरी कार्रवाई भी सुनिश्चित कराएं।

एनएच-31 व जयप्रभा सेतु का किया निरीक्षण


बलिया 7 दिसंबर 2019: जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने शनिवार को पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ के साथ एनएच-31 का निरीक्षण किया। बैरिया से मांझी घाट तक उन्होंने इसका जायजा लिया। वहीं बुरी तरह से क्षतिग्रस्त जयप्रभा सेतु को भी देखा। उन्होंने आश्वस्त किया कि जब तक टेंडर प्रक्रिया व अन्य औपचारिकता होगी, उससे पहले सड़क पर पैचिंग कार्य कराकर सुगम यातायात लायक बनाया जाएगा। इसके लिए उन्होंने एनएच के अधिकारियों से बात करने को कहा। जिलाधिकारी श्री शाही ने कहा कि मेरा प्रयास होगा कि तत्काल पुल की मरम्मत व एनएच 31 गड्ढामुक्त हो जाय, ताकि लोगों को राहात मिले।

कटान प्रभावित क्षेत्र को भी देखा


- जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही व पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ ने दुबेछपरा, सुघर छपरा, गंगापुर में भ्रमण कर कटान प्रभावित स्थलों को देखा। जिलाधिकारी ने मौके से ही बाढ़ खंड के अधिकारियों से बात की। वहां मौजूद लोगों को आश्वस्त किया कि कटान रोकने के लिए सभी जरूरी उपाय होंगे। विशेष जोर देकर कहा कि अब कटानरोधी हर कार्य 15 जून से पूर्व पूरा कराया जाएगा। कटानरोधी कार्य में समय का विशेष ख्याल रखा जाएगा।