Breaking News

बलिया : दुमदुमा में बनेगा अत्याधुनिक खेल मैदान : खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी ने खेल निदेशक संग किया सर्वे, 400 मीटर की सिन्थेटिक ट्रैक समेत होंगी कई और सुविधाएं

दुमदुमा में बनेगा अत्याधुनिक खेल मैदान : खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी ने खेल निदेशक संग किया सर्वे, 400 मीटर की सिन्थेटिक ट्रैक समेत होंगी कई और सुविधाएं



बलिया 15 दिसम्बर 2019 ।। जिले में अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस एक बड़ा स्टेडियम बनेगा, जो पूर्वांचल का सबसे बेहतरीन खेल मैदान होगा। यह शहर के सात किमी दूर दुमदुमा में बनेगा। वहां 12 एकड़ जमीन खाली है, जिसका निरीक्षण खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी ने प्रदेश के खेल निदेशक आरपी सिंह के साथ किया। बताया कि फिलहाल जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया होगी। अगले वित्तीय वर्ष में बजट आवंटित होने के बाद वहां काम शुरू हो जाएगा।
निरीक्षण व सर्वे करने के बाद खेल निदेशक ने बताया कि शहर के बीच स्थित वीर लोरिक स्पोट्र्स स्टेडियम को बेहतर बनाने का काम तो होगा ही, इसके अलावा दुमदुमा में ऐसा स्टेडियम बनेगा जहां 400 मीटर का सिन्थेटिक ट्रैक जैसी आधुनिक व्यवस्था होगी। इसके अलावा आंतरिक हाल के साथ एक बेहतरीन बाहरी खेल मैदान की परिकल्पना पूरी होगी। खेल निदेशक ने दावा कि यह मैदान पूर्वांचल का सबसे बेहतरीन खेल मैदान होगा। थम्हनपुरा में मंत्री और निदेशक गए, जहां जगह कम होने के बावजूद खेल निदेशक ने उसे भी बेहतर स्वरूप देने का भरोसा दिलाया।
-
स्टेडियम में बनेगी बड़ी जिम, अन्य व्यवस्थाएं होंगी दुरूस्त

- आरपी सिंह ने बताया कि वीर लोरिक स्पोट्र्स स्टेडियम का जीर्णोद्वार किया जाएगा। इसमें बड़ी जिम बनाई जाएगी। साथ ही बहुद्देशीय सभागार को ठीक कराया जाएगा। स्टेडियम में सीवरेज सिस्टम, बाथरूम, नीचे की जमीन को उंचीकरण के साथ ग्राउण्ड के हर मानक को पूरा कराने पर विशेष जोर होगा। बताया कि इस पर ढ़ाई से तीन करोड़ तक का खर्च आएगा। वित्तीय वर्ष 2020-21 के बजट में इस कार्य को डाल दिया गया है। अगले वित्तीय वर्ष की शुरूआत में ही काम शुरू हो जाएगा।
-