Breaking News

बलिया :एनआरसी व सीएए का विरोध करने वालो के सम्बंध में बोले कैलाश खेर :अज्ञानियों से भी भयंकर होते है अल्प ज्ञानी ,देश मे सबसे आवश्यक चीज है प्राथमिक शिक्षा

एनआरसी व सीएए का विरोध करने वालो के सम्बंध में बोले कैलाश खेर :अज्ञानियों से भी भयंकर होते है अल्प ज्ञानी ,देश मे सबसे आवश्यक चीज है प्राथमिक शिक्षा
मधुसूदन सिंह


बलिया 25 दिसम्बर 2019 ।। मंगलवार को DSET Public School सोबईबांध करनई बलिया में आयोजित तीन दिवसीय ललित संगीत महोत्सव के तीसरे दिन अपना कार्यक्रम प्रस्तुत करने बलिया पहुंचे सुप्रसिद्ध पॉप शैली में सूफी गीत के साथ साथ देश विदेश की 25 भाषाओं में गीत गाने वाले कैलाश खेर ने मीडिया से खुलकर बाते की ।





प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान के नवरत्नों में से एक व पद्मशी कैलाश खेर ने एनआरसी व सीएए के विरोध से लेकर प्राथमिक शिक्षा व बच्चियों के साथ बलात्कार और जलाये जाने की घटनाओं पर बड़ी ही बेबाकी के साथ अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की । श्री खेर ने ज्वलंत समस्यां जो एनआरसी व सीएए का जगह जगह विरोध हो रहा है , पर अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि अज्ञानी से अल्प ज्ञानी भयंकर होता है । विरोध करने वालो को यह पता ही नही है कि वे किस बात का विरोध कर रहे है । विरोध करने के लिये कारण जानना जरूरी है जो कोई जानना ही नही चाह रहा है । अल्प ज्ञानता बस यह विरोध हो रहा है ।

क्या आप एनआरसी व सीएए का समर्थन करते है ? के जबाब में श्री खेर ने कहा कि हमे हमारे गुणी जनों, देश के प्रधानमंत्री पर पूर्ण विश्वास है । जिस व्यक्ति को भारत की महान जनता ने 1984 के बाद का सबसे बड़ा जनादेश दिया हो उस नेतृत्व के निर्णय पर हमें पूरा विश्वास है ।

   इस देश मे शिक्षा को कितना आवश्यक मानते है ?
के जबाब में श्री खेर ने कहा कि मेरे विचार से शिक्षा सबसे जरूरी चीज है । शिक्षित न रहने से लोग आसानी से बरगला देते है , ठग लेते है । कहा कि मेरा तो यह मानना है कि देश का हर नागरिक शिक्षित हो इसके लिये हर एक शिक्षित व्यक्ति को संकल्प के साथ अशिक्षित को शिक्षित करना चाहिये । कहा कि शिक्षा कई तरह की सामाजिक बुराई को समाप्त करने में सहायक होगी ।
श्री खेर ने DSET पब्लिक स्कूल के संस्थापक और अमेरिका में सुप्रसिद्ध हृदय रोग के सर्जन डॉ विजय तिवारी की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि लोगो मे डॉ मिश्र जैसा ही जज्बा होना चाहिये कि जो मुसीबते मैंने झेली है वह अन्य को न झेलनी पड़े, उसके लिये अपने सामर्थ्य के हिसाब से समाज को देना चाहिये । डॉ तिवारी द्वारा शिक्षा देने की यह कोशिश निश्चय ही समाज मे प्रेरणा स्रोत बनेगी । बता दे कि डॉ तिवारी तमाम मुसीबतों को झेलने के बाद अपनी संकल्प शकि के बल पर आज अमेरिका में सुप्रसिद्ध हर्ट के माइक्रो सर्जरी के विशेषज्ञ चिकित्सक है ।

 बच्चियों के साथ बढ़ रही बलात्कार और दहेज हत्याओं को रोकने में भी शिक्षा का अहम रोल हो सकता है । हमारे यहां पहले गुरुकुल में राजा और आम दोनो लोगो के बच्चे साथ साथ शास्त्र व शस्त्र दोनो की शिक्षा लेते थे । शिक्षा से संस्कार मिलता है और एक संस्कारयुक्त युवक/व्यक्ति कभी भी बलात्कार या औरतों को जलाने जैसी घटनाएं नही कर सकता है ।

ओडीएफ जनपद बलिया में लघुशंका के लिये नही मिला उचित स्थान
पीएम मोदी के स्वच्छता अभियान के नवरत्न कैलाश खेर को बलिया की सीमा में लघुशंका के लिये कोई सार्वजनिक स्थान न बनाये जाने के कारण बलिया पहुंचने तक इंतजार करना पड़ा जबकि बलिया ओडीएफ जनपद है । श्री खेर ने इशारो इशारो में देहाती क्षेत्रो में भी सड़को के किनारे कम से कम लघुशंका के लिये यूरिनल की जरूरत बताते हुए इसको बनवाने की आवश्यकता बता दी ।

पत्रकारों की फरमाइश पर भोजपुरी और अन्य गीत भी गाये