Breaking News

बलिया में हुए स्वास्थ्य विभाग के घोटाले की आंच अब पहुंचेगी वरिष्ठ जिम्मेदारों तक : शासन का रुख हुआ कठोर

बलिया में हुए स्वास्थ्य विभाग के घोटाले की आंच अब पहुंचेगी वरिष्ठ जिम्मेदारों तक : शासन का रुख हुआ कठोर 

बलिया 20 दिसम्बर 2019 ।। पिछले 28 नवम्बर को 51 लाख के चेक को तथाकथित रूप से सीएमओ बलिया के फर्जी हस्ताक्षर से भुगतान के प्रयास में वरिष्ठ सहायक, एनएचएम के डैम, भुगतान लेने वाली फर्म के मालिक की गिरफ्तारी और अभी तक फरार चल रहे एक बाबू वाला प्रकरण अब शासन स्तर पर गंभीरता के साथ देखा जा रहा है । सीएमओ बलिया द्वारा इस प्रकरण में पहले गिरफ्तार 4 लोगो समेत 5 के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की तहरीर देना और 1 घण्टे बाद ही दूसरी तहरीर देकर इनमे से एक बाबू को क्लिनचिट देकर बाहर निकालना भी शासन की नजर में खटक रहा है । यही नही जिस तरह यहां पटल देखने का चार्ज किसी और को और पासवर्ड आईडी का प्रयोग कोई और करता है , यह भी शासन के संज्ञान में आ गया बताया जा रहा है । एक बाबू ने तो लिखित रूप से सीएमओ को पत्र देकर कह दिया है कि मेरे नाम का आईडी पासवर्ड बना है ?मुझे पता नही है , जबकि आईडी पासवर्ड का प्रयोग हो रहा है ।
 यही नही पिछले लगभग 6 माह पूर्व स्टोर के प्रभारी रहे एडिशनल सीएमओ डॉ जीपी चौधरी का चार्ज हट जाने के बाद भी 4 दिसम्बर तक आईडी पासवर्ड प्रयोग किया गया । जब इनको जानकारी हुई तो अब इन्होंने उसको बन्द कराया है ।
  28 नबम्बर को तीन लोगों की गिरफ्तारी से कई सवाल खड़े हो गये है । आखिर भुगतान की अंतिम प्रक्रिया में वो भी बैंक मैनेजर की सतर्कता से घोटाले की पोल क्यो खुली ?  चेक कटने/ऑन लाइन भुगतान की प्रक्रिया से पूर्व भुगतान की संस्तुति किसने दी है ? क्या सीएमओ बलिया ने ही भुगतान की संस्तुति फ़ाइल पर दी है ? या फ़ाइल पर भी फर्जी हस्ताक्षर है ? अगर फर्जी हस्ताक्षरों से संस्तुति है तो यह जांच जरूरी हो जाती है कि आखिर ऐसी कितनी फाइल्स है जिनको भुगतान करा दिया गया है ? यही नही दवाओं की खरीद, सामानों की खरीद में भी करोड़ो के बारे न्यारे किये जाने की खबरे आती रही है , इसकी भी जांच होगी , ऐसा सूत्रों से खबर मिल रही है ।
   सबसे बड़ी खबर जो सूत्रों के हवाले से मिल रही है कि बहुत जल्द शासन का डंडा बलिया के स्वास्थ्य विभाग के उच्चाधिकारियों पर चलने वाला है । यह कार्यवाही हो सकता है कि तीन दिनों के अंदर ही हो जाय । अंदर ही अंदर बलिया के स्वास्थ्य विभाग के आलाधिकारियों में हड़कम्प मचा हुआ है ? बस शासन घोटाले के अनुरूप गर्दन पकड़ने की तैयारी में है ।