Breaking News

बलिया :जनचौपाल के माध्यम से जनता से सीधे रूबरू हुए मंत्री उपेंद्र तिवारी ,फेफना विस के इच्छा चौबे के पूरा और कथरिया गांव में सुनी जनसमस्या

बलिया :जनचौपाल के माध्यम से जनता से सीधे रूबरू हुए मंत्री उपेंद्र तिवारी ,फेफना विस के इच्छा चौबे के पूरा और कथरिया गांव में सुनी जनसमस्या

बलिया 7 दिसंबर 2019: प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) उपेंद्र तिवारी ने सोहांव ब्लॉक के इच्छा चौबे के पूरा और कथरिया गांव में जन चौपाल लगाकर जनता से रूबरू हुए। उस दौरान केंद्र व प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का सत्यापन भी किया।  इच्छा चौबे के पूरा के ग्रामवासियों की मांग पर बाढ़ से निजात दिलाने के लिए बंधे से इच्छा चौबे के पूरा को जोड़ने वाले मार्ग को शीघ्र सुदृढ़ करने का निर्देश सम्बंधित विभाग को दिया। जनता की मांग पर गावँ में 4 नए परिवर्तक व अवशेष घरों के विद्युतीकरण कराने का निर्देश विद्युत विभाग को दिया। बाढ़ में डूब क्षेत्र वाले मार्गों को मनरेगा से ऊंचा कराने के लिए खंड विकास अधिकारी सोहांव से कहा। दैवीय आपदा में अगलगी में प्रभावित जनता को सहायता राशि पहुँचने में विलम्ब पर लेखपाल की क्लास लगाई। किसान सम्मान निधि के पंजीकरण में अवैध वसूली की शिकायत की गंभीरता से लेते हुए जनसेवा केंद्र संचालक पर कार्यवाही का निर्देश दिया। किसान सम्मान निधि का पंजीकरण व सामाजिक सुरक्षा पेंशन के पंजीकरण हेतु ग्राम स्तर पर विशेष कैम्प लगाने का निर्देश संबंधित विभागों को दिया । ग्रामवासियों की शिकायत पर मौके पर उपस्थित जिला पूर्ती अधिकारी को राशन कार्ड की सूची का पुनरीक्षण कर सुधारने का निर्देश दिया ।

मंत्री श्री तिवारी ने कहा कि सरकारी अमला बिना भेदभाव के पारदर्शिता के साथ सरकारी योजनाओं का लाभ आम जनता तक पहुंचाएं। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री ने सबका साथ सबका विकास का नारा दिया हैं । प्रधानमंत्री के आह्वान पर मुख्यमंत्री योगी जी के नेतृत्व में हम सभी आम जनता तक पहुंच कर उनके समस्याओं को सुनकर उनका निराकरण का प्रयास कर रहे हैं। यह सरकार आम आदमी को समर्पित हैं। उन्होंने कहा कि सरकारी अधिकारी और जनप्रतिनिधि एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। दोनों का ही कार्य जनता की सेवा करना हैं। सभी अपने अधिकार और कर्तव्य के प्रति जागरूक हो जाएं तो समाज की अधिकांश समस्याएं समाप्त हो जाएंगी। कहा कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री जी का लक्ष्य हैं कि देश का प्रत्येक नागरिक पक्के छत के नीचे रहे, सबके पास अपना शौचालय हो,  जिसे हमे 2020 तक पूरा करना हैं । कहा कि प्रत्येक मरीज का निःशुल्क इलाज सरकार की मंशा हैं।
जनचौपाल में जिला विकास अधिकारी शशिमौली मिश्र , उप कृषि निदेशक , जिला पंचायत राज अधिकारी एस के पांडेय , जिला पूर्ती अधिकारी ,समाज कल्याण अधिकारी तिलकधारी, सहायक अभियंता लोक निर्माण विभाग ,खंड विकास अधिकारी सोहांव , नायब तहसीलदार अजय सिंह, उप खंड अधिकारी विद्युत , जिला उपाध्यक्ष भाजपा सूर्यदेव राय, राजीव मोहन चौधरी , हिमांशु राय, राजेश सिंह, आदि उपस्थित रहे ।