Breaking News

बलिया : पशु आश्रय स्थल पर चारा नहीं मिला तो जिम्मेदार पर होगी कार्रवाई ,आश्रय स्थलों की व्यवस्था व निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा में डीएम ने दिए निर्देश

पशु आश्रय स्थल पर चारा नहीं मिला तो जिम्मेदार पर होगी कार्रवाई ,आश्रय स्थलों की व्यवस्था व निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा में डीएम ने दिए निर्देश

ठंड से बचाव के जरूरी इंतजाम जरूर कर लें, बीमारी से मृत होने परडॉक्टर की जवाबदेही

बलिया 3 दिसंबर 2019: पशु आश्रय स्थल की व्यवस्था बेहतर बनाने व इन स्थलों के निर्माण की प्रगति को लेकर जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने सम्बंधित अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने सभी आश्रय स्थलों से जुड़ी जानकारी वहां के सीवीओ के साथ सम्बंधित ईओ व बीडीओ से ली। कहा कि पशुओं को ठंड से बचाव के जरूरी इंतजाम कर लिया जाए। बैठक में बैरिया, सहतवार व मनियर नपं के ईओ के अनुपस्थित रहने पर स्पष्टीकरण तलब किया। 

जिलाधिकारी ने कहा कि अब सभी बीडीओ, ईओ व सम्बंधित पशु डॉक्टर सचेत हो जाएं। विकास खण्ड नगरा व नवानगर के बीडीओ को विशेष रूप से चेताया। उन्होंने कहा कि हर आश्रय स्थल पर पर्याप्त चारे की उपलब्धता हो। अगर बीमारी से जानवर मरेंगे तो डॉक्टर की जवाबदेही तय होगी। साफ किया कि आगे ऐसी घटना हुई तो कार्रवाई तय है। समस्त बीडीओ को चेताया कि पंचायत सचिवों के भरोसे पशु आश्रय स्थल की व्यवस्था छोड़ दी है तो अब सम्भल जाएं। चरने के लिए बाहर निकल जाने की बात संज्ञान में आने पर कहा कि अस्थाई पशु आश्रय स्थल पर गेट की व्यवस्था क्षेत्र पंचायत से सुनिश्चित कर लें।

समस्त एसडीएम व बीडीओ को निर्देश दिया कि समय-समय पर आश्रय स्थलों पर भ्रमण करते रहें, उस रास्ते से भी जाएं तो वहां जाकर देख लें कि भूषा या चारा उपलब्ध है या नहीं। अगर भ्रमण के दौरान चारा नहीं मिलता है तो रिपोर्ट करें, जिम्मेदार पर कार्रवाई होगी। निरीक्षण के बाद हर आश्रय स्थल की रिपोर्ट हर 15 दिन पर उपलब्ध कराते रहें। जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिया कि वर्तमान में पुवाल आसानी से मिल जाएगा, ऐसे में हर आश्रय स्थल पर ही कहीं एक जगह पुवाल इकट्ठा कर लें।