Breaking News

लखनऊ : विधानसभा में विपक्ष हुआ हमलावर, कहा, यूपी में कानून व्यवस्था की स्थिति ठीक नहीं,अमेरिका ने भी माना महिलाओ के लिये सुरक्षित नही है यूपी

लखनऊ : विधानसभा में विपक्ष हुआ हमलावर,  कहा, यूपी में कानून व्यवस्था की स्थिति ठीक नहीं,अमेरिका ने भी माना महिलाओ के लिये सुरक्षित नही है यूपी
  ए कुमार

लखनऊ 18 दिसम्बर 2019 ।। कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर आज विधान सभा मे विपक्ष सरकार पर खूब हमलावर रहा । एक तरफ एनआरसी और कैब के विरोध और पुलिस व आंदोलनकारियों के बीच हिंसक भिड़ंत, तो वही लड़कियों के खिलाफ यौन अत्याचार और जलाने की घटनाओं ने विपक्षी दलों को सरकार पर हमला करने का मौका दे दिया है । इस पर अमेरिका द्वारा अपने भारत घूमने जाने वाले नागरिकों को जो एडवाइजरी जारी की है उसमें महिलाओ के लिये यूपी को असुरक्षित बताया है , जो विपक्ष के लिये सरकार के खिलाफ घातक हथियार साबित हो रहा है ।
कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा ने बुधवार को कहा कि बिजनौर की घटना पर कांग्रेस चर्चा चाहती है। जिसे लेकर चर्चा चाहती थी कांग्रेस, उसे सरकार ने नहीं माना। इस वजह से ही कांग्रेस ने वेल में आकर विरोध दर्ज करवाया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के दोनों सदनों के सदस्य काली पट्टी बांधकर सदन की कार्यवाही में भाग ले रहे हैं।
नेता विरोधी दल सपा राम गोविंद चौधरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति ठीक नहीं है, जिस तरह से बिजनौर कोर्ट में घटना हुई है वह आश्चर्यजनक है। जब आदमी कोर्ट में सुरक्षित नहीं है तो फिर कहां सुरक्षित होगा, हर जगह असुरक्षित हो गई है। अमेरिका ने अपने देश की महिलाओं से कहा है कि वह भारत घूमने न जाए, खासकर यूपी न जाए। उन्होंने कहा कि सरकार में नैतिकता नहीं रह गई, खुद इनके विधायक विरोध में है।
बसपा के नेता विधानमंडल लाल जी वर्मा  ने कहा कि सरकार से उनके विधायक असंतुष्ट हैं। सरकार जनता को मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए सारे काम कर रही है। नागरिकता संशोधन कानून पर आंदोलन को कुचलने की भी कोशिश हो रही है। पहली बार देखा जा रहा कि प्रदेश में महिलाओं के साथ अत्याचार हो रहा है। सरकार सदन चलाने से लगातार बच रही है। सरकार ने सिर्फ अनुपूरक बजट पास करवाने के लिए सदन बुलाया है। जनता के मुद्दे पर कोई चर्चा नहीं हो रही है।