Breaking News

देवरिया : कृषि मंत्री के जिले में पानी के लिए तरस रही क्षेत्र की नहर कैसे करें खेत कि सिंचाई : पूरा प्रशासन पथरदेवा किसान मेंले व्यस्त ,दे रहे हैं किसान की आय दोगुनी होने की जानकारी, जब नहर में पानी नहीं तो किसान की आय कैसे होगी दोगुनी ?

कृषि मंत्री के जिले में पानी के लिए तरस रही क्षेत्र की नहर कैसे करें खेत कि सिंचाई : पूरा प्रशासन पथरदेवा किसान मेंले व्यस्त ,दे रहे हैं किसान की आय दोगुनी होने की जानकारी, जब नहर में पानी नहीं तो किसान की आय कैसे होगी दोगुनी ?
कुलदीपक पाठक

देवरिया 23 दिसम्बर 2019 ।।स्थानीय विकास खण्ड तरकुलवा क्षेत्र के नहरो मे पानी नही है सिंचाई के लिए किसान परेशान है सिंचाई विभाग के द्वारा टैंडर देकर नहरो का सफाई करा दिया गया लेकिन पानी नही आने के कारण किसान के खेत मे लगे गेहु के फसल की सिंचाई नही हो पा रही है बता दे की क्षेत्र के तरकुलवा, सिरसिया, गोठा, कनकपुरा, गुलहरीया, बसन्तपुर धुशी, गोपलापुर, सोनहुला, रामनगर, जमुनी, बालपुर, लच्छमीपुर, फरेदंहा, विच्छपटटी, मोगलपुरा, कंचनपुर, बंजरिया बाजार, सकतुआ खुर्द, सकतुआ बुजुर्ग, पगरा बिरती, कौलाचक पोखरभिण्डा, शेखपुरा, मोतीपुर मलसी, मठीया रत्ती, गढरामपुर महुआपाटन बाजार, पहाड़पुर, बसन्तपुर, महुअवा, मुंडेरा बाबू , कैथवलिया, मैनपुर, बृनदावन द्वारिका, नरायनपुर, आदि गांवो के नहरे पानी के लिए तरस रही है इस पर जन प्रतिनिधि कुछ कहने व सुनने से कतरा रहे है बडे मजे की बात तो यह है की यह क्षेत्र उत्तर प्रदेश सरकार के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही का गृह विधानसभा है फिर भी अधिकारी अपने रवैये से बाज नही आ रहे है। क्षेत्र के लोगो का कहना है कि किसान मेला आयोजन कर जनप्रतिनिधि किसानो के उत्पादन मे वृद्धि की बात करते हुए आय दोगुनी करने कि बात कर रहे। वगैर साधन के कैसे आया मे वृद्धि होगी जब नहरो मे पानी ही नही आ रहा है तो खेतो की सिंचाई कैसे हो इस पर सिंचाई विभाग के अधिकारियों की घोर लापरवाही कहे कि मनमाना रवैया। अब इसे क्या कहा जाएगा किसान मेला में लम्बे लम्बे सपने और नहर में पानी नहीं कैसे होगी आय दोगुनी जब किसान के फसलों की समय से सिंचाई नहीं होगी।