Breaking News

भरौली बलिया : भूमि पूजन कर गड़हा महोत्सव की तैयारियां हुई शुरू,7 दिसंबर को आयोजित महोत्सव में 21 कन्याओं की शादी और देर रात तक बहेगी लोक संगीत की बयार

भूमि पूजन कर गड़हा महोत्सव की तैयारियां हुई शुरू




 भरौली बलिया 3दिसंबर 2019 ।। बहुचर्चित एवं बहुप्रतीक्षित गड़हा महोत्सव की शुरुआत विधिवत भूमि पूजन के साथ शुरू हो गई।गड़हा महोत्सव को सकुशल संपन्न कराने के लिए विधि विधान से देवी देवताओं की पूजा अर्चना की गई।
बता दे कि इस बार गड़हा महोत्सव का आयोजन 7 दिसंबर को किया गया है । इस दिन गड़हा विकास मंच 21 निर्धन कन्याओं की सामूहिक शादी अपने खर्च से धूमधाम से कराकर उनको घर गृहस्थी के सामान उपहार में देगा । साथ ही लोक संगीत के सुप्रसिद्ध कलाकारों के द्वारा एक रंगारंग कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया है जिसमे भोजपुरी के गायक/गायिकाओं के द्वारा इस दिन को अपने गीत संगीत से यादगार बनाया जाएगा । बता दे कि इस कार्यक्रम की लोकप्रियता इतनी है कि बलिया जनपद और इसके आसपास के जनपदों और पड़ोसी राज्य बिहार के लाखों लोग गड़हा महोत्सव की प्रतीक्षा करते है और महोत्सव के दिन पहुंच कर कार्यक्रम को ऐतिहासिक रूप से सफलता प्रदान करते है ।
  आज के भूमि पूजन के अवसर पर गड़हा विकास मंच के पदाधिकारियों में चंद्रमणि राय, गोपाल राय, बृजेन्द्र राय, गजानन राय, सुशील राय, रमेश यादव, रियाजुद्दीन राजू, आलोक राय, दर्शन तिवारी, बिंका राय सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित रहे।
        पूजा विश्वम्भर दूबे के द्वारा सम्पन्न कराई गई।