Breaking News

अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत की बलिया शाखा ने आयोजित की ग्राहक जागरूकता कार्यक्रम

 अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत की बलिया शाखा ने आयोजित की ग्राहक जागरूकता कार्यक्रम

बलिया 23 दिसम्बर 2019 ।।अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत की जिला कमेटी द्वारा सीएस चिल्ड्रन स्कूल खोरीपाकड़ बलिया में एक ग्राहक जागरुकता पखवाड़े के अंतर्गत कार्यक्रम का आयोजन किया गया । इस कार्यक्रम में गोरक्ष प्रान्त  के संगठन मंत्री ओंकार नाथ मुख्य अतिथि के रुप में सम्मिलित हुए ।इस सभा का आयोजन व संचालन अनूप सिंह जिलाध्यक्ष द्वारा किया गया । इस सभा के माध्यम से ग्राम स्तर तक पॉलिथीन मुक्त ग्राम, तहसील, व जनपद बनाने का आह्वान किया गया ।साथ ही पानी के संचयन पर भी जोर दिया गया । वक्ताओं ने कहा कि आगामी वर्षों में अगर विश्व युद्ध होता है तो वह धन, संपदा, तेल के लिए नहीं बल्कि पानी के लिए होगा ।वक्ताओं ने पानी के संचयन के लिए लोगों में जागरूकता पैदा करने पर जोर दिया और पानी की महत्ता को बताया । पॉलिथीन मुक्त हमारा गांव हो,  हमारी तहसील हो, हमारा जनपद हो इसके लिए भी युद्ध स्तर पर कार्य करने के लिए वक्ताओं ने उपस्थित तहसील ,ब्लाक अध्यक्षों और कार्यकर्ताओं का आह्वान किया । इसके साथ ही कैसे मिलावटी चीजो/ खाद्य पदार्थो की जांच के लिये टिप्स भी बताये , साथ ही हर खरीद के साथ जीएसटीएन बिल लेने की भी अपील की गयी ।कार्यक्रम के अंत में जिलाध्यक्ष अनूप सिंह ने सभी आगंतुकों के प्रति आभार ज्ञापित किया  ।


 इस कार्यक्रम में तहसील रसड़ा से हंसनाथ सिंह,सियर से देवानन्द यादव,सिकंदरपुर से नितेश राय,बलिया से रवि कुमार,बाँसडीह से नीरज सिंह, बैरिया से रंजीत सिंह शामिल रहे । वही चिलकहर ब्लॉक से मनजी ठाकुर,नगरा ब्लॉक से सुधाकर गुप्ता,भीमपुरा ब्लॉक से जयशंकर चौहान,रसड़ा ब्लॉक से राजन गुप्ता उपस्थित रहे ।
    इसके अलावा जिला संगठन मंत्री-नीतीश पांडेय,सचिव-प्रदीप जैन,सचिव-राहुल सिंह,उपाध्यक्ष-सुभांशु शेखर पांडेय,मीडिया-बृजेश गुप्ता, देवानन्द यादव भी इस आयोजन को सफल बनाने में जी जान से लगे रहे ।