Breaking News

बलिया में मजबूरन बाढ़ पीड़ित बैठे धरने पर : ग्राम पंचायत गोपालपुर सहित दर्जनो गांवो के बाढ़ व कटान पीड़ित लोग पांच सूत्री मांग को लेकर बैठे धरने पर

बलिया में मजबूरन  बाढ़ पीड़ित बैठे धरने पर : ग्राम पंचायत गोपालपुर सहित दर्जनो गांवो के बाढ़ व कटान पीड़ित लोग पांच सूत्री मांग को लेकर बैठे धरने पर
डॉ सुनील कुमार ओझा





दुबेछपरा बलिया 9 दिसम्बर 2019 ।। बार बार के कोरे आश्वासनों से आजिज आकर  गोपालपुर, दुबेछपरा, उदई छपरा, प्रसाद छपरा, पांडेयपुर, सहित दर्जनों गांवों के कटान पीड़ितों ने शासन, प्रशासन व जन प्रतिनिधियों पर कटानपीड़ितों की समस्याओं को अनदेखी करने, कटान रोकने के लिए कारगर व्यवस्था न करने का आरोप लगाते हुए दुबेछपरा ढाला पर सोमवार की सुबह 10:30 बजे से क्रमिक अनशन, धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया है। आंदोलनकारियों ने शासन-प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

उल्लेखनीय है कि बाढ़ व कटान में ध्वस्त रिंग बंधे का पुनर्निर्माण, कटान का स्थाई समाधान, ड्रेजिंग कर गंगा की धारा सीधा करने, पक्का घाट बनाने व कटानपीड़ितों को आर्थिक सहायता की मांग को लेकर सैकड़ों लोग सोमवार की सुबह 10 बजे से ही धरना पर हनुमान मंदिर के बगल में दुबेछपरा ढाला पर बैठ गए। लोगों ने अपने संबोधन में सरकार व नेताओं पर जमकर भड़ास निकाली।

उक्त धरना व क्रमिक अनशन पर बैठे लोगों को संबोधित करने वालों में पंकज कुमार तिवारी, गंगा पांडेय, रमाकांत पांडेय, रामसहूं तिवारी, भानू सिंह, अतुल मिश्र, राजीव दुबे, पवन चौबे, प्रभाकर तिवारी आदि शामिल थे। समाचार लिखे जाने तक धरना-प्रदर्शन व क्रमिक अनशन जारी था।