Breaking News

बलिया में राज्यपाल टीबी के मरीज बच्चों को गोद लेने के लिये समाजसेवियों व संस्थाओं को करेगीं प्रेरित : अतुल्य भारत के मैनेजरश्री गौरव कुमार कौसिक ने आठ टीबी ग्रसित बच्चों को लिया गोद

बलिया में राज्यपाल  टीबी के मरीज बच्चों को गोद लेने के लिये समाजसेवियों व संस्थाओं को करेगीं  प्रेरित :
अतुल्य भारत के मैनेजरश्री गौरव कुमार कौसिक ने आठ टीबी ग्रसित बच्चों को लिया गोद 




बलिया।  11 दिसम्बर2019 ।। जनपद में आगामी 12 दिसंबर को महामहिम राज्यपाल उत्तर प्रदेश आनंदीबेन पटेल का आगमन होना है। उस दिन जनपद में भ्रमण कार्यक्रमों के साथ राज्यपाल द्वारा टीबीके मरीजों को स्वयंसेवी संस्थाओं और अधिकारियों द्वारा गोद लिए जाने के लिए गवर्नर के अपर मुख्य सचिव हेमंत राव के द्वारा निर्देश पत्र पहले से प्राप्त हो चुका है। जिसमें की कुछ अधिकारियों ने और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने पहले चिन्हित रोगियों को उनके परिजनों के अनुमति से गोद ले लिया है। जिला क्षय रोग अधिकारी डॉ के डी प्रसाद द्वारा रेवती ब्लॉक के अंकित को गोद लिया गया है। पूरे जनपद से टीबी ग्रसित बच्चों को संस्थाओं और विशिष्ट व्यक्तियों द्वारा गोद लिए जाने की लिस्ट तैयार हो चुकी है यह जानकारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर प्रीतम कुमार मिश्र ने दी ।
जिला क्षय रोग अधिकारी डॉक्टर  केडी प्रसाद ने बताया की उत्तर प्रदेश के राज्यपाल के अपर मुख्य सचिव के द्वारा पत्र प्राप्त होने के पश्चात  पूरे जनपद से समाज सेवियों, संस्थाओं और विशिष्ठ व्यक्तियों द्वारा टीबी से ग्रसित 18 वर्ष तक के बच्चों को गोद लिया जायेगा ।जिसकी सूचि तैयार होगई है।
उन्होंने आगे बताया कि उनके आगमन पर इसकी सूचि महामहिम राज्यपाल को दी जाएगी ।जिसकी मानटिरिंग उनके कार्यालय से होगा ।जिसमें मरीज बच्चों के हालचाल, दवा के मिलने की जानकारी, अधिकारी और डाक्टर के विजिट की जानकारी समेत अन्य पूरी मानीटरिग ।लखनऊ के गवर्नर हॉउस से होगा। इसमें गोद लेने वाली संस्था या विशिष्ठ व्यक्ति या उनके प्रतिनिधियों द्वारा समय समय पर रोगी बच्चे से मिलने जाना है ।उसे अपनी तरफ से कुछ पौष्टिक पदार्थ भेट स्वरुप देना है। हालचाल लेते रहने के साथ उस परिवार के सम्पर्क में रहना है। रजिस्टर्ड मरीजों को सरकार द्वारा उनके रजिस्टर्ड बैंक खाते में निक्षय पोषण योजना के तहत 500 रुपये प्रति माह पौष्टिक आहार के लिये दिया जाता है। बीमारी के ठीक होने तक उनके इलाज का पूरा खर्चा सरकार वहन करती है।