Breaking News

भीमपुरा बलिया : चोरों को पकड़ने व सुरक्षा का आश्वासन देने की जगह भीमपुरा पुलिस दुकानों में सोने की दे रही है सलाह,कम्प्यूटर दुकान के अलावा बियर शॉप में भी हुई चोरी


 चोरों को पकड़ने व सुरक्षा का आश्वासन देने की जगह भीमपुरा पुलिस दुकानों में सोने की दे रही है सलाह,कम्प्यूटर दुकान के अलावा बियर शॉप में भी हुई चोरी
बृजेश सिंह

भीमपुरा बलिया 25 दिसम्बर 2019 ।। स्थानीय थाना क्षेत्र में पुलिसिंग कितनी चुस्त दुरुस्त है इसका नजारा मंगलवार की रात में चोरों ने कम्प्यूटर की दुकान के साथ ही बियर की भी दुकान को खंगाल डाली ।  सूचना देने के बाद घण्टो इंतज़ार के बाद पहुंची भीमपुरा पुलिस दुकानदारों को सुरक्षा का आश्वासन देने की बजाय दुकानों में सोने की सलाह दे रही है ।

बता दे कि भीमपुरा थाना क्षेत्र में चोर बदमाशों की बल्ले बल्ले है। थाना क्षेत्र के दो अलग अलग बाजारों में कंप्यूटर व बीयर की दुकानों पर चोरों ने हाथ साफ कर दिया। भीमपुरा पुलिस घटनाओं को गंभीरता से लेने के बजाय दुकानों पर सोने की सलाह दे रही है। क्षेत्र के पूरा चट्टी पर मंगलवार की रात चोरों ने कंप्यूटर की पूरी दुकान ही खंगाल डाली। दुकानदर का कहना है कि चोरी की सूचना के घंटो बाद भी पुलिस मौके पर नहीं पहुँची । दुकानदार अपनी दुकान पर बैठकर पुलिस के आने की बाट जोह रहा था।
  बता दे कि भीमपुरा थाना क्षेत्र के पतोई गांव निवासी विनीत कुमार की पूरा चट्टी पर महेंद्र यादव के कटरे में मानसी प्रिन्टर्स के नाम से दुकान है। दुकान में कार्ड छापने और विडियो मिक्सिंग आदि का कार्य किया जाता है। रोज की तरह वह मंगलवार को दुकान बंद कर घर चला गया। बुधवार की सुबह बगल के लोगों ने दुकान का ताला टूटा देखा तो दुकानदार को फोन किया। जब वह दुकान पर पहुचा। शटर खोलकर जब दुकान के अंदर गया तो उसके होश उड़ गए। दुकान से सारे समान गायब थी। दुकान में एक कंप्यूटर, दो प्रिन्टर, लेमिनेशन मशीन, इनवर्टर और बैटरी के सहारे विनीत अपना रोजगार करता था। विनीत की माने तो वह चोरी की सूचना देने जब थाने पर पहुचा और आपबीती सुनाई तो उधर से पुलिस का जो जबाब मिला वह उसे हैरान कर गया। कहा कि आप अपनी दुकान की रखवाली करने के लिए दुकान पर सोया करो। जब उसने मौका देखने के लिए कहा तो पुलिस ने कहा कि चलो उधर आएंगे तो देख लेंगे लेकिंन  घंटो बाद भी पुलिस मौके पर नहीं पहुँची। पुलिस के इस उदासीन रवैये से वहां के दुकानदारों में रोष है। पहले भी दो बार यहां की कई दुकानों में चोरियां हो चुकी है। उनका कहना है कि दो साल से चोरी रुकी थी लेकिन अब फिर चालू हो गयी है। जिसके चलते दुकानदार असुरक्षित है।

वही दूसरी घटना में चोरों ने भीमपुरा बाजार में बेलौली मार्ग पर स्थित बियर की दुकान से 10 पेटी बियर, 6 केन खुदरा व बारह सौ नकदी पर हाथ साफ कर दिया। चोरों ने एग्जास्ट फैन के रास्ते कमरे में प्रवेश किया था। सेल्समैन ने बताया कि रात को दुकान बंद करते समय बारह सौ रुपये काउंटर में छोड़ दिया गया था। इसकी सूचना पुलिस को देने के बाद पुलिस भी एग्जॉस्ट फैन के रास्ते बियर की पेटी को बाहर निकालकर देखा तो पेटी आराम से निकल जा रहा था। भीमपुरा पिकेट से सौ मीटर दूर ही बियर की दुकान में चोरी होने से बाजार के दुकानदारों में दहशत हो गयी है। उनका कहना है कि पिकेट पर सिपाही व होमगार्डों की तैनाती के बावजूद चोरी होना चिंतनीय है।




आवश्यक सूचना
------------------------
बीएसए बलिया शिवनारायण सिंह के मुताबिक, सभी स्कूल कल 26 दिसम्बर को खुलेंगे।